scriptVideo: General VK Singh ने कश्‍मीर को लेकर दिया बड़ा बयान | General VK Singh Statement Over Jammu Kashmir In hapur | Patrika News
हापुड़

Video: General VK Singh ने कश्‍मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

Highlights

राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत हुए कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री
जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 समाप्त किए जाने को बताया ऐतिहासिक फैसला
इस वजह से जिन्ना साहब ने मांग उठाई कि पाकिस्तान बनना चाहिए

हापुड़Sep 26, 2019 / 01:25 pm

sharad asthana

vlcsnap-2019-09-26-12h36m35s119.png
हापुड़। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (General VK Singh) बुधवार को पिलखुआ पहुंचे। जनरल वीके सिंह राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत हुए कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। जनपद में जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 समाप्त किए जाने के ऐतिहासिक फैसले को लेकर आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा भी पहुंचे थे।
विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर फोटो पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। वीके सिंह ने कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म करना सरकार का ऐतिहासिक फैसला बताया। उन्‍होंने बताया कि लंदन में ब्रिटिश रिकॉर्ड रूम से निकले दस्तावेजों से पता चला है कि जिन्ना साहब को प्रोत्साजिहत करने वाले विंस्‍टन चर्चिल थे। लोगों की य‍ह बहुत सोची समझी साजिश थी। उनका मानना था कि भारत अगर अखंड भारत के रूप में खड़ा हुआ तो दुनिया के अंदर सबसे अगली पंक्ति पर होगा। उन्होंने पूरी कोशिश की कि भारत को तोड़ा जाए। इसलिए जिन्ना साहब ने मांग उठाई कि पाकिस्तान बनना चाहिए। इसके तहत ही कश्मीर के कुछ लोग इंतजार करते रहे कि वह एक अलग देश बन जाए। उन्होंने काफी देर तक विलय के ऊपर हस्ताक्षर नहीं किये।
यह भी पढ़ें

Reality Check: Nitin Gadkari ने कहा, इन स्थ‍ितियों में पुलिस नहीं करेगी आपका चालान

यह भी कहा वीके सिंह ने

जनरल वीके सिंह ने कहा कि अंग्रेज अफसर ने वहां के कमांडर को कैद कर लिया और वहां पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया था। अंग्रेजों ने हमारे खिलाफ काफी काम किया। आज हम सबको खुशी है कि हम उस बहस में शामिल थे। हमको इसके लिए वोट डालना पड़ा कि इस अनुच्छेद को हटाया जाये। आज कश्मीर सही रूप में भारत के साथ मिल गया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Hapur / Video: General VK Singh ने कश्‍मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो