Lockdown: जन—धन खातों में आए 500—500 रुपये, बिना बैंक जाए ऐसे मिलेंगे

Highlights

  • Lockdown के कारण बैंक नहीं जा पा रहे हैं लोग
  • बैंक से कैश निकालने में आ रही हैं कई दिक्कतें
  • Indian Bank ने ऐसे लोगों के लिए शुरू की सुविधा

 

By: sharad asthana

Updated: 03 Apr 2020, 05:50 PM IST

हापुड़। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों को बैंक (Bank) से कैश निकालने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है। इसको देखते हुए मोबाइल कैश वैन की शुरुआत की गई है।

इस तरह मिलेंगे रुपये

हापुड़ (Hapur) में रेलवे रोड (Railway Road) पर इंडियन बैंक (Indian Bank) की ब्रांच के द्वारा मोबाइल कैश वैन की सुविधा शुरू की गई है। इसके अंतर्गत खाता धारक लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आधार कार्ड (Adhar Card) से 10 हजार रुपये तक की राशि अपने बैंक खाते से निकाल सकता है। इंडियन बैंक के खाता धारकों के अलावा अन्य बैंक के खाताधारक भी आधार कार्ड की सहायता से इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। यह सुविधा हापुड़ जिले के सभी गांवों में प्रदान की जाएगी। इसके जरिए लोगो को बैंक से कैश निकालने में हो रही दिक्कत से निजात मिलेगी।

यह कहा ब्रांच मैनेजर ने

इंडियन बैंक के रेलवे रोड ब्रांच के मैनेजर कुलदीप वर्मा का कहना है कि यह मोबाइल वैन उन गांवों में जाएगी, जहां के लोग बैंक नहीं आ पा रहे हैं। साथ ही जिन लोगों के जनधन खाते में 500—500 रुपये डाले गए हैं। उनको भी इससे सुविधा होगी। बैंक इस वैन की सुविधा से उनको पेमेंट कराएंगे। यह सुविधा सबके लिए है। इसके जरिए कोई भी 10 हजार तक की रकम निकाल सकता है लेकिन खाताधारक का आधार कार्ड अकाउंट से कनेक्ट होना चाहिए।

PM Narendra Modi
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned