scriptNRC और CAA के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने की ऐसी पहल, लोग कर रहे तारीफ- देखें वीडियो | police and administration officer meeting with villagers in hapur | Patrika News
हापुड़

NRC और CAA के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने की ऐसी पहल, लोग कर रहे तारीफ- देखें वीडियो

 
Highlights

जिले के अलग-अलग गांव में पहुंच रहे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी
सभी को सीएए और एनआरसी की दे रहे पूरी जानकारी
ग्रामीणों से किसी भी संबंध में सीधे बात करने की अपील की

हापुड़Dec 26, 2019 / 03:43 pm

Nitin Sharma

caa_1.jpg

हापुड़। जिले की तीर्थनगरी गढ़मुक्तेश्वर में CAA और NRC के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए पुलिस और तहसील प्रशासन ने एक अच्छी पहल की शुरुआत की है। पुलिस और प्रशासन ने मुस्लिम समाज के लोगों को जागरूक करने के लिए थानोंं और गांव में जाकर मीटिंग शुरु की है। इसमें मुस्लिम समेत सभी समाज के लोगों को बुलाकर NRC और CAA के प्रति जागरूक किया जा रहा है। NRC और CAA के बारे में पूर्ण रूप से जानकारियां दी जा रही है। जिससे किसी भी प्रकार की कोई अफवाह नहीं फ़ैल सके। वही जिला प्रशासन ने सभी लोगों से शांति बनाये रखने की भी अपील भी की।

दरअसल जिले में उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों से बातचीत और बैठक कर रहे है। बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर एवं क्षेत्राधिकारी तेजवीर सिंह द्वारा लोगों से नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आपसी भाईचारा बनाए रखते हुए अमन शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। साथ ही लोगों से कहा गया कि किसी भी बिल को लेकर विचार अलग हो सकते हैं परंतु उसका विरोध शांतिपूर्वक ज्ञापन आदि के माध्यम से किया जाना एक उचित माध्यम है। आपसी भाईचारा बिगाडऩे या क्षेत्र में हिंसा करने से किसी भी समस्या का समाधान नहीं होता। पुलिस एवं प्रशासन हमेशा सरकार एवं जनता का प्रतिनिधित्व करता है। सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाते हुए जनता की परेशानियों को सरकार तक पहुंचाने के लिए सदैव तत्पर रहता है। अगर किसी भी क्षेत्र के नागरिक को बिल से लेकर अगर कोई समस्या है। तो वह अपनी बात ज्ञापन के माध्यम से देते हुए हमारे पास तक पहुंचा सकता है। जिसे हम सरकार तक पहुंचाकर सरकार को क्षेत्र की जनता की परेशानियों से अवगत कराने का कार्य करने के लिए सदैव तत्पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो