script

भारी बारिश के कारण बंद था रास्ता, बीमार महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए युवक ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी बाइक

locationहरदाPublished: Sep 09, 2019 01:45:12 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

भारी बारिश के कारण नादियां उफान पर हैं।

भारी बारिश के कारण बंद था रास्ता, बीमार महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए युवक ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी बाइक

भारी बारिश के कारण बंद था रास्ता, बीमार महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए युवक ने रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी बाइक

हरदा. प्रदेश में कई जिलों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। प्रदेश के 11 जिलों में बारिश का सबसे ज्यादा असर है। बारिश के कारण नादि और नाले उफान पर हैं, इन सबसे बीच मध्यप्रदेश के हरदा जिले में एक बीमार महिला की जान बचाने के लिए एक युवक ने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। भारी बारिश के कारण रास्तों और पुलों में पानी भरा है ऐसे में एक बीमार महिला को अस्पताल ले जाने के लिए युवक ने दो किलो मीटर तक बाइक का सफर रेलवे ट्रैक पर पूरा किया और महिला को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

नहीं पार कर सकते थे नदी
दरअसल, लगातार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। रास्ते रुकने के कारण लोग नदी नाले पार नहीं कर पा रहे हैं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हरदा जिले के अजनाल नदी उफान पर है। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 11.30 बजे बैरागढ़ की रहने वाली एक महिला संगीता पति संजय राजपूत के सीने में दर्द की शिकायत हुई। महिला का पति दिव्यांग है। उसके पैर नहीं हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने अजनाल नदी उफान पर होने के कारण होमगार्ड कमांडर से चर्चा कर नाव से महिला को पार कराने की बात कही। होमगार्ड की तरफ से बताया गया कि हमारे पास दो नाव हैं जिसमें से एक टिमरनी और दूसरी हरदा में राहत कार्य में जुटी थी।
महिला की तबियत बिगड़ी
इस दौरान महिला की तबियत बिगड़ने लगी। इसके बाद ग्रामीणों ने महिला को रेलवे ट्रैक से जिला अस्पताल पहुंचाने का फैसला किया। नाव नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक पर दो किलो मीटर बाइक चलाकर महिला को जिला अस्पताल पहुंचा। जहां उसे उपचार के लिए भर्ती कराया गया। समय पर पहुंचने के कारण महिला का अब उपचार चल रहा है।
भारी बारिश के बिगड़े हालात
मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। हरदा जिले में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। बारिश का दौर जारी रहने के कारण निचली बास्तियों में पानी भर गया है। नदी -नाली में उपान से रास्ते बंद हो गए हैं। बालागांव, बूंदड़ा, जिजगांव, नकवाड़ा सिकरंवा में भारी बारिश के कारण 2 हजार एकड़ जमीन पानी में डूब गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो