scriptफिर से चलेगा प्रशासन का डंडा, खाली करनी होगी अवैध कब्जे की भूमि, डीएम के कड़क तेवर | dm pulkit khare instructed officials for illegal equation | Patrika News
हरदोई

फिर से चलेगा प्रशासन का डंडा, खाली करनी होगी अवैध कब्जे की भूमि, डीएम के कड़क तेवर

जिलाधिकारी ने कहा कि अवैध कब्जे वाली भूमि खाली कराई जाए

हरदोईJul 12, 2018 / 06:47 pm

Hariom Dwivedi

dm pulkit khare

फिर से चलेगा प्रशासन का डंडा, खाली करनी होगी अवैध कब्जे की भूमि, डीएम के कड़क तेवर

हरदोई. राइफल क्लब की बैठक विक्टोरिया हाल में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में आहूत की गयी। बैठक में चांदमारी ग्राउण्ड बनाने के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि उप जिलाधिकारी सदर के माध्यम से चांदमारी की भूमि पर लोगों द्वारा किये गये कब्जों को हटवाया जाये तथा बाउन्ड्री बनवायी जाये, ताकि चांदमारी की भूमि सुरक्षित रहे।

राइफल क्लब की आर्थिक स्थिति एवं आय व्यय के सम्बन्ध में नगर मजिस्ट्रेट वन्दिता श्रीवास्तव ने बताया कि क्लब के खाते में वर्तमान में 36 लाख रूपये है। इस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित क्लब के सदस्यों से कहा कि क्लब में प्रतिष्ठित एवं गणमान्य लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई जाये ताकि क्लब और मजबूत हो सके। राष्ट्रीय स्तर के क्रासबो शूटिंग के अच्छे निशाने बाज एवं राज्य स्तर पर पिस्टल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले विशेष सदस्य विशाल कुमार सिंह द्वारा प्रतियोगिताओं में भाग लेने हेतु प्रशिक्षण के लिए 1 एअर गन पिस्टल राइलफल क्लब की ओर दिलाये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने नगर मजिस्टेªट से कहा कि सभी सदस्यों की राय से उक्त के सम्बन्ध में कार्यवाही सुनिश्चित करें।
इस अवसर नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि क्लब हेतु 5 एअर गन, दो क्ले पिजन मशीनत तथा 500 क्ले चिड़िया तथा टारगेट क्रय के संबंध में जिलाधिकारी ने सहमति प्रदान की तथा निर्देश दिये कि क्लब का सभी सामान राइफल क्लब की सम्पत्ति के रूप में अंकित किया जाये और सामान आदि का रख-रखाव ठीक प्रकार किया जायें। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञान्जेय सिंह, सीओ, क्लब के अवैतनिक सचिव खालिद गौरी सहित अन्य सदस्य गण आदि मौजूद रहे।

कई ग्राम सचिवों से धनराशि की रिकवरी के निर्देश
ग्राम पंचायतों में चयन में मानकों की अनदेखी की शिकायत विगत दिनों जिलाधिकारी पुलकित खरे से की गयी थी जिसमें परफार्मेस ग्रान्ट के तहत भेजी गयी राशि को खर्च करने पर लगी रोक के उपरान्त भी परफार्मेस ग्रान्ट खर्च कर दी गयी। इस प्रकरण की जांच में दोषी सचिव सुशील कुमार, सन्तोष कुमार, सत्येन्द्र वीर सिंह कोथावां, अब्दुल हसन, प्रवीण कुमार, शिव ओम बाजपेई व अनिल कुमार बिलग्राम तथा कृष्ण कुमार गौतम, अमर सिंह व धनीराम से0नि0ग्राम पंचायत अधिकार द्वाराअसन्तोष जनक स्पष्टीकरण देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी एवं जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी से उक्त के सम्बन्ध में वसूली की जाये।

Home / Hardoi / फिर से चलेगा प्रशासन का डंडा, खाली करनी होगी अवैध कब्जे की भूमि, डीएम के कड़क तेवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो