scriptलाखों कमाने वाले इस आदमी की कहनी रूला देगी, बेटे ने सास के कहने पर पिता के साथ किया दर्दनाक काम | father left government job due to son | Patrika News

लाखों कमाने वाले इस आदमी की कहनी रूला देगी, बेटे ने सास के कहने पर पिता के साथ किया दर्दनाक काम

locationहरदोईPublished: Jun 23, 2018 01:44:52 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

लाखों कमाने वाले इस आदमी की कहनी रूला देगी, बेटे ने सास के कहने पर पिता के साथ की दर्दनाक काम
 

hardoi

लाखों कमाने वाले इस आदमी की कहनी रूला देगी, बेटे ने सास के कहने पर पिता के साथ की दर्दनाक काम

हरदोई. जिस मां के मरने के बाद एक पिता ने बच्चों की खातिर सिर्फ इसलिए रिटायरमेन्ट पीएसी की नौकरी से ले लिया था ताकि बच्चों की परवरिश में कोई कमी न रह जाए उसने शादी भी इसलिए नहीं की कि शायद उसका बच्चों की प्रति प्यार कम न हो जाए पर उसे क्या पता था कि जिस बच्चे को महंगी शिक्षा दे कर वो आगे बढ़ा रहा है वही एक दिन उसका सहारा बनने के बजाए बेसहारा कर देगा ।ये कोई कहानी नहीं बल्कि हरदोई के एक ऐसे परिवार की कहानी है जो पुलिस अधिकारी को अपने इंजीनियर बेटे की करतूत बता कर रोने लगा। उसके बेटे ने उसको सामान सहित घर से बाहर कर दिया वह भी सामान सड़क पर फेंक दिया और अपने ससुराल वालों के कहने पर। बेबस पिता अब घर के सामने बैठ कर प्रशासन के फैसले का इंतजार कर रहा है।

तस्वीरे हरदोई के थाना देहात कोतवाली के एक मोहल्ले की। जहां एक पीएसी के रिटायर्ड दरोगा रहते है ब्रजेन्द्र शुक्ला। एक फिल्म के गाने तुझे सूरज कहूं या चंदा तुझे दीप कहूं या तारा मेरा नाम करेगा रोशन जग में मेरा राज दुलारा। को गाकर उन्होंने अपने बेटे अतुल शुक्ल को पालपोस कर बड़ा किया और इंजीनियर बनाया। उसका ख्वाब था कि जब वह बूढ़ा हो जाएगा तो बेटा उसका हाथ पकड़कर चलेगा लेकिन हुआ उसकी सोच से बिल्कुल उलट।
तस्वीरों में आप देख सकते है कि यह जो सारा सामान सड़क पर बिखरा पड़ा है किसी दुश्मनी की वजह से नहीं बल्कि उनके अपने ही बेटे की वजह से बिखरा है। सामान सड़क पर बिखरा पड़ा है और अपनी डबडबाई नजरों से वो इन सामानों को देख रहे है दरअसल आज सड़क पर इनको पहुंचाने वाला और कोई नहीं इनका इंजीनियर बेटा अतुल ही है। जिसको इन्होंने कड़ी मेहनत कर इसलिए पढ़ाया की वो इनकी बढ़ापे में सेवा कर सके पर यहां उल्टा हो गया बेटे ने ही बाप के सर पर से छत चंद मिनटों में छीन ली और सामान सड़क पर फेंक दिया।

इंजीनियर बेटे अतुल शुक्ल की जैसे ही शादी हुई उसे ससुराल से ज्यादा प्यार हुआ और सब कुछ कुर्बान करने वाला पिता दुश्मन लगने लगा।उसने ससुरालियों के कहने पर उसको घर से बाहर फेंक दिया। अब बेसहारा बाप आखिर जाए तो कहा जाए। बाप ने भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी फरियाद करने जा पहुंचा आला अधिकारियों के पास क्योंकि अब जिंदगी में उसके कुछ बचा नहीं एक बेटा बड़ा है पीसीएस की तैयारी कर रहा है दिल्ली से। अब एक बेटे की पढ़ाई का बोझ और ऊपर से इंजीनियर बेटे की ऐसी करतूत जब पिता आला अधिकारियों बताने लगा तो रोने लगा। एसपी सिटी ज्ञानंजय सिंह ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो