जिले के 521 सरकारी स्कूल होंगे जल्द रोशन, डीएम ने दिए बिजली विभाग को निर्देश

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि यदि कहीं पर विद्युत सम्बन्धी शिकायतें आती हैं तो उसका शीघ्र ही निस्तारण किया जाये।

By: अमित शर्मा

Published: 26 Jan 2018, 09:08 AM IST

हाथरस। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने सौभाग्य योजना की जिला समिति की समीक्षा बैठक की। जिसके दौरान एक्सईएन विद्युत ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत प्रत्येक घरों में कनेक्शन देने के लिए लक्ष्य दिया गया है। जनपद में लगभग 70 हजार का लक्ष्य दिया गया। जिसे 2019 तक पूरा किया जाना है। जिसमें अभी तक कुल 2600 कनेक्शन दिये जा चुके हैं।

इसी बैठक के दौरान उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी से उनके विभाग से सम्बन्धित विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन के न होने पर जानकारी ली। जिसमें उन्होनें बताया की कुल 521 सरकारी विद्यालयों में से 321 प्राथमिक विद्यालय तथा 200 जूनियर विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन नहीं है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों की सूची को लेकर जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन देना सुनिश्चित करें।

कनेक्शन की गति को बढ़ाने के लिए उपायों पर अमल करें

जिलाधिकारी ने इस योजना में लक्ष्य के सापेक्ष कम कनेक्शन के बारे में पूछा तथा योजना को तीव्र गति से चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि सौभाग्य योजना 17 दिसम्बर से प्रारम्भ की गयी है। जिसके तहत दो तरह के मुफ्त कनेक्शन दिये जा रहे हैं। वर्तमान एजेन्सी को 7500 कनेक्शन के लक्ष्य दिये गये हैं। शेष कनेक्शन के लिये टेन्डरिंग की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कनेक्शन की गति को बढ़ाने के लिए उपायों पर अमल करने के निर्देश दिये।

बिजली संबंधी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का आदेश

इसके अलावा बागला चिकित्सालय में लगायी गयी नई सीटी स्कैन मशीन के लिए विद्युत कनेक्शन न मिलने की शिकायत पर एक्सईएन को शीघ्र विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए अवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि इसी प्रकार यदि कहीं पर विद्युत सम्बन्धी शिकायतें आती हैं तो उसका शीघ्र ही निस्तारण किया जाये। एक्सईएन जल निगम के द्वारा सिकन्द्रराराऊ अरनिया तथा बरतर खास में विद्युत की सम्बन्धी समस्या की शिकायत पर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी एक्सईएन को निर्देश दिए कि बैठक में दिये गये सभी निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जायेगी।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned