scriptGarlic Tea : लहसुन की चाय सेहत के लिए फायदेमंद, इस तरह करें तैयार | Garlic tea is beneficial for health, prepare in this way | Patrika News
स्वास्थ्य

Garlic Tea : लहसुन की चाय सेहत के लिए फायदेमंद, इस तरह करें तैयार

Garlic Tea: वैसे तो लहसुन का उपयोग हर घर में सब्जियों सहित अन्य खाद्य पदार्थों में किया जाता है। लेकिन आप इसकी चाय पिएंगे, तो वह आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होगी।

मुंबईJul 23, 2021 / 03:45 pm

Subodh Tripathi

Garlic Tea

Garlic Tea

कोरोना काल में इम्यूनिटी स्ट्रांग करने के लिए कई तरह की चाय चलन में आ गई है। इसी के साथ अब लहसुन की चाय का सेवन भी लोग करने लगे हैं। यह बहुत आसान तरीके से तैयार हो जाती है।और शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती है।
यह भी पढ़ें – कमजोर बच्चों को स्वस्थ बनाने के लिए आहार में दें यह चीजें।

लहसुन की चाय बनाने के लिए आप लहसुन की कुछ कलियों को छीलें और उन्हें एक बर्तन में 3 कप पानी डालकर उबालें। इस पानी में लहसुन को काटकर डालें और कुछ देर उबलने दें। जब लहसुन का अर्क अच्छी तरह से पानी में आ जाए। तब गेस बंद करें और थोड़ा नॉर्मल होने पर शहद और नींबू डालकर इसे पी सकते हैं।
यह भी पढ़ें –

लहसुन की चाय के फायदे-

लहसुन की चाय पीने से आपके शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। लहसुन की चाय का खाली पेट सेवन करने से आपका मेटाबॉलिजम बढ़ता है। जिससे आपका वजन कंट्रोल रहता है। कोलेस्ट्रॉल के मरीजों के लिए लहसुन की चाय काफी लाभदायक होती है। क्योंकि यह स्वस्थ कोलेस्ट्रोल के लेवल को बनाए रखता है।

Home / Health / Garlic Tea : लहसुन की चाय सेहत के लिए फायदेमंद, इस तरह करें तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो