scriptBenefits of Coconut Oil For Skin: जानिए सर्दियों में नारियल तेल त्वचा के लिए कितना फायदेमंद होता है | health benefits of coconut oil for skin in hindi | Patrika News

Benefits of Coconut Oil For Skin: जानिए सर्दियों में नारियल तेल त्वचा के लिए कितना फायदेमंद होता है

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 05:53:58 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Benefits of Coconut Oil For Skin: नारियल तेल में एंटीमाइक्रोबियल (बैक्टीरिया से लड़ने वाला) और एंटी इंफ्लेमेटरी (सूजन को कम करने वाला) जैसे गुण पाए जाते हैं। वहीं, इसका उपयोग एटॉपिक डर्मेटाइटिस जैसी त्वचा समस्या में भी लाभकारी हो सकता है। ये स्किन को इन्फेक्शन से बचाता है। इससे वायरस और बैक्टीरिया मर जाते हैं और स्किन को नुकसान नहीं पहुंचा पाते।

Benefits of Coconut Oil For Skin: जानिए सर्दियों में नारियल तेल त्वचा के लिए कितना फायदेमंद होता है

health benefits of coconut oil for skin in hindi

नई दिल्ली। Benefits of Coconut Oil For Skin: नारियल तेल का उपयोग सदियों से स्वास्थ्य के लिए किया जाता रहा है। सर्दियों के मौसम में नारियल तेल का इस्तेमाल करने से कई तरह के फायदे होते हैं। सर्दियों में त्वचा रूखी हो जाती है। कई गुणों से भरपूर इस तेल के इस्तेमाल से कई फायदे होते हैं। बता दें कि नारियल के तेल में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं, इसलिए यह त्वचा के लिए काफी अच्छा होता है। इसमें कई तरह के विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं। इसमें कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट होते है जो बालों और स्किन के लिए बहुत अच्छा हैं। रोजाना नारियल तेल लगाने से त्वचा में कसाव आता है, साथ ही साथ दाग-धब्बे भी हल्के हो जाते हैं। नारियल तेल स्किन को इन्फेक्शन से बचाता है। इससे वायरस और बैक्टीरिया मर जाते हैं और स्किन को नुकसान नहीं पहुंचा पाते। आइए जानते हैं सर्दियों में नारियल तेल स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है।

नारियल तेल के फायदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो