scriptखांसी को तुरंत करना है दूर तो लहसुन के जूस का करें सेवन | If you want to stop coughing immediately, then use garlic juice | Patrika News

खांसी को तुरंत करना है दूर तो लहसुन के जूस का करें सेवन

locationमुंबईPublished: Apr 29, 2021 08:46:48 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

खांसी को तुरंत करना है दूर तो लहसुन के जूस का करें सेवन

खांसी को तुरंत करना है दूर तो लहसुन के जूस का करें सेवन

खांसी को तुरंत करना है दूर तो लहसुन के जूस का करें सेवन

लहसुन में पर्याप्त मात्रा में विटामिन, कैल्शियम, पोटेशियम, फास्फोरस, आयरन आदि तत्व होते हैं। इस कारण इसका सेवन शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप लहसुन के जूस का सेवन करेंगे। तो वह आपके शरीर के लिए और भी फायदेमंद होगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लहसुन के जूस का सेवन करने से आपको क्या क्या फायदे होंगे।
वर्तमान में खांसी चलना कोरोना का अहम लक्षण माना जा रहा है। इसलिए हर कोई सर्दी खांसी से बचने का उपाय कर रहा है। अगर आपको भी खांसी है, तो आप लहसुन के जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको निश्चित ही आराम मिलेगा।
खांसी की समस्या है, तो लहसुन के रस के साथ कुछ बूंद अनार के रस की एक गिलास पानी में मिलाएं।इसको पीने से खांसी में आराम मिलेगा।

गले में खराश है, तो लहसुन के जूस को गर्म पानी में मिलाकर गरारा करने से आराम मिलेगा।
लहसुन के जूस को शहद के साथ एक गिलास पानी में मिलाकर पीने से दमा के रोगियों को भी आराम मिलता है।

जिन्हें बालों के झड़ने की समस्या है। वे लहसुन के जूस का इस्तेमाल करें।
आपके चेहरे पर मुंहासे हो रहे हैं। तो लहसुन का जूस काफी मददगार होगा। इसे मुहासे पर लगाकर चेहरा धो लें, आराम मिलेगा।

आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के लिए भी लहसुन का जूस फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल से हार्ट संबंधी रोगों में भी आराम मिलेगा। लहसुन का जूस पीने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि खाना खाने के बाद ही पीएं। लहसुन स्क्रीन पर ज्यादा देर लगा कर भी नहीं रखना चाहिए। क्योंकि इससे नुकसान भी होता है। वैसे तो हमारे द्वारा बताए गए उपाय सामान्य जानकारी के आधार पर है। लेकिन आपको कोई एलर्जी है। तो आप चिकित्सक से सलाह लेकर ही उपयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो