scriptमौसंबी के जूस में होता है विटामिन सी और पोटेशियम, शरीर के लिए बहुत जरूरी | Vitamin C and potassium are present in seasonal juice, very important for the body | Patrika News

मौसंबी के जूस में होता है विटामिन सी और पोटेशियम, शरीर के लिए बहुत जरूरी

locationमुंबईPublished: May 12, 2021 05:23:15 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

मौसंबी के जूस में होता है विटामिन सी और पोटेशियम, शरीर के लिए बहुत जरूरी

,

मौसंबी के जूस में होता है विटामिन सी और पोटेशियम, शरीर के लिए बहुत जरूरी,,,मौसंबी के जूस में होता है विटामिन सी और पोटेशियम, शरीर के लिए बहुत जरूरी

गर्मी के मौसम में मौसंबी का जूस शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका सेवन करने से शरीर को ठंडक भी मिलती है और कई प्रकार के स्वास्थ्य फायदे भी होते हैं। आज हम आपको मौसंबी के जूस से होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।
यूं तो बाजार में कई तरह के जूस मिलते हैं। लेकिन कई जूस ऐसे भी होते हैं। जो फलों से तैयार नहीं होते हैं, वह शरीर को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। इसलिए आपको इस समय वही जूस उपयोग करना चाहिए। जो फलों से तैयार किए गए हो, इसलिए गर्मी के मौसम में मौसंबी का जूस सबसे बेहतर माना जाता है। क्योंकि इसमें कई प्रकार के विटामिन, मिनरल्स और अन्य तत्व होते हैं।
मौसंबी का जूस विटामिन सी से भरपूर होता है। इसका सेवन करने से शरीर में विटामिन सी मिलता है। मौसंबी का जूस पीने से आपकी इम्यूनिटी भी स्ट्रांग होती है।

मौसंबी का जूस पीने से आपके शरीर को ठंडक मिलती है। क्योंकि इसकी तासीर भी ठंडी रहती है। गर्मी के मौसम में यह शरीर को ताजगी प्रदान करता है।
मौसंबी के जूस का सेवन करने से कब्ज एसिडिटी आदि समस्या भी नहीं होती है। क्योंकि इसमें पर्याप्त मात्रा में फाइबर होता है। जो शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।

मौसंबी के जूस में पोटेशियम भी भरपूर मात्रा में होता है। इसका सेवन करने से शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा मिलती है। इसलिए मौसंबी के जूस का सेवन रोजाना करना चाहिए।
मौसंबी के जूस का सेवन करने से आपको कई बीमारियों से निजात मिलती है। मौसंबी का जूस पीने से जुकाम, बुखार, मसूड़ों की सूजन आदि समस्या से भी आराम मिलता है।

मौसंबी का जूस बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी के लिए फायदेमंद होता है। इसका सेवन करने से शरीर को ना सिर्फ ताजगी मिलती है। बल्कि ठंडक भी रहती है।अन्य जूसों की तुलना में यह जूस शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो