डिज्नी ने ब्लैक विडो सैलरी को लेकर स्कारलेट जोहानसन के साथ विवाद सुलझाया

By: Sandhya Jha
| Published: 01 Oct 2021, 09:10 PM IST
डिज्नी ने ब्लैक विडो सैलरी को लेकर स्कारलेट जोहानसन के साथ विवाद सुलझाया
डिज्नी ने ब्लैक विडो सैलरी को लेकर स्कारलेट जोहानसन के साथ विवाद सुलझाया

वॉल्ट डिज़नी और स्कारलेट जोहानसन ने उनकी मार्वल सुपरहीरो फिल्म ब्लैक विडो की रिलीज़ से उपजे कानूनी विवाद को सुलझा लिया है।

वॉल्ट डिज़नी कंपनी और अभिनेता स्कारलेट जोहानसन ने उनकी मार्वल सुपरहीरो फिल्म ब्लैक विडो की रिलीज़ से उपजे कानूनी विवाद को सुलझा लिया है, उन्होंने गुरुवार को संयुक्त रूप से कहा।

डिज़नी और जोहानसन की पेरिविंकल एंटरटेनमेंट कंपनी के बीच समझौते की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया था। 36 वर्षीय जोहानसन ने जुलाई में डिज्नी पर मुकदमा दायर किया, जिसमें मनोरंजन दिग्गज पर उसके अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, जब कंपनी ने अपनी सदस्यता स्ट्रीमिंग सेवा डिज्नी + पर फिल्म की पेशकश की, उसी समय फिल्म सिनेमाघरों में चल रही थी।

लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर उसकी शिकायत ने तर्क दिया कि ब्लैक विडो के लिए दोहरी रिलीज की रणनीति ने उसके मुआवजे को कम कर दिया था, जो उसने कहा था कि सिनेमाघरों में विशेष रूप से बॉक्स ऑफिस प्राप्तियों पर आधारित होना था।

डिज़नी ने उस समय विरोध किया था कि मुकदमे में कोई मेरिट नहीं थी और जोर देकर कहा कि स्टूडियो ने जोहानसन के कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का पालन किया था। कंपनी ने तब यह भी कहा था कि जोहानसन के मुकदमे ने COVID-19 महामारी के दौरान फिल्म दर्शकों के लिए जोखिम के लिए एक "घृणित अवहेलना" का प्रदर्शन किया।


फिल्म ट्रैकिंग सर्विस बॉक्स ऑफिस मोजो के अनुसार, ब्लैक विडो, जिसने 9 जुलाई को सिनेमाघरों में शुरुआत की और डिज्नी + पर $ 30 का शुल्क लिया, ने दुनिया भर में थिएटर प्राप्तियों में $ 378 मिलियन से अधिक की कमाई की है। डिज़नी ने कहा है कि रिलीज़ के पहले 20 दिनों में स्ट्रीमिंग खरीदारी के माध्यम से इस सुविधा ने लगभग $ 60 मिलियन का उत्पादन किया।

जोहानसन ने एक रूसी हत्यारे से बनी एवेंजर सुपरहीरो के रूप में अभिनय किया, एक भूमिका जो उसने नौ मार्वल फिल्मों में निभाई है। डिज्नी स्टूडियोज के कंटेंट चेयरमैन एलन बर्गमैन ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि हम ब्लैक विडो के संबंध में स्कारलेट जोहानसन के साथ एक आपसी समझौता करने में सफल रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कंपनी "आने वाली कई परियोजनाओं" पर जोहानसन के साथ काम करने की उम्मीद कर रही है, जिसमें डिज्नी के टॉवर ऑफ टेरर थीम पार्क की सवारी पर आधारित फिल्म में निर्माण और अभिनय करने की पूर्व में रिपोर्ट की गई योजनाएं शामिल हैं।

जोहानसन ने कहा कि वह भी कंपनी के साथ अपने मतभेदों को दूर करने के लिए खुश हैं और आगे सहयोग के लिए तत्पर हैं। उनके बयान में कहा गया है, "पिछले कुछ वर्षों में हमने एक साथ जो काम किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है और टीम के साथ अपने रचनात्मक संबंधों का भरपूर आनंद लिया है।"

जोहानसन 2018 और 2019 में फोर्ब्स पत्रिका की दुनिया की सबसे अधिक पेमेंट पाने वाली अभिनेत्रियों की सूची में सबसे ऊपर है, पूर्व-कर आय के साथ 2018 के जून से 2019 के जून तक कुल $ 56 मिलियन होने की सूचना है।