scriptआखिरी एपिसोड में हुआ ड्रैगन क्वीन का कत्ल, जॉन स्नो नहीं बल्कि इनके सिर सजा वेस्टेरोस का ताज | Game Of Thrones 8 Last Episode Review | Patrika News

आखिरी एपिसोड में हुआ ड्रैगन क्वीन का कत्ल, जॉन स्नो नहीं बल्कि इनके सिर सजा वेस्टेरोस का ताज

locationमुंबईPublished: May 20, 2019 01:11:25 pm

Submitted by:

Amit Singh

यह पूरी सीरिज अपने दिलचस्प ट्वीस्ट और टर्न्स के लिए फैंस की फेवरेट लिस्ट में शुमार रही।

आखिरी एपिसोड में हुआ ड्रेगन क्वीन का कत्ल,  जॉन स्नो नहीं बल्कि इनके सिर सजा वेस्टेरोस का ताज

आखिरी एपिसोड में हुआ ड्रेगन क्वीन का कत्ल, जॉन स्नो नहीं बल्कि इनके सिर सजा वेस्टेरोस का ताज

पूरी दुनिया में धूम मचाने वाली सीरिज Game of Thrones के आठवें और अंतिम सीजन का अंत हो चुका है। इस सीजन में कुल 6 एपिसोड्स देखने को मिले। यह पूरी सीरिज अपने दिलचस्प ट्वीस्ट और टर्न्स के लिए फैंस की फेवरेट लिस्ट में शुमार रही। जहां शुरुआती एपिसोड मेंनाइट वॉकर्स से लड़ाई दिखाई गई तो वहीं आखिरी के एपिसोड्स में आयरन थ्रोन की खूनी जंग देखने को मिली। शुरू से ही सभी यह जानना चाहते थे कि आखिर वेस्टोरस का ताज अपने सिर कौन सजाएगा।

game-of-thrones-8-last-episode-review

पांचवें एपिसोड तक यह देखने को मिला कि जॉन स्नो से लेकर सभी ने डेनेरिस टार्गेरियन को अपनी क्वीन के तौर पर स्वीकार कर लिया है। सभी मिलकर सर्सी की सेना को हरा देते हैं। लेकिन यह जंग अचानक नरसंहार में तब्दील हो जाती है। डेनेरिस टार्गेरियन ने अपने ड्रैगन के जरिए पूरे शहर को जलाकर राख कर देती है तो वहीं उसकी सेना मासूमों और आत्मसमर्पण कर चुके सैनिकों को कत्ले आम करने लगते हैं। यह सब देखकर जॉन स्नो काफी ईमोशनल हो जाता है और सब कुछ रोकने के लिए वह डेनेरिस टार्गेरियन का कत्ल कर देता है।

game-of-thrones-8-last-episode-review

क्वीन के मर जाने के दर्शकों को लगता है कि जॉन, सांसा या फिर आर्या में से किसी एक को राजा या रानी बनाया जा सकता है लेकिन एक छोटे से चुनावी प्रकिया के बाद जॉन स्टार्क के छोटे भाई ब्रैन स्टार्क को वेस्टेरोस का राजा बनाया जाता है और जॉन को नाइट वॉच भेज दिया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो