scriptगोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2018 में यौन शोषण के खिलाफ एकजुट हुई अभिनेत्रियां,ऐसे किया प्रदर्शन | Golden Globes 2018: Sexual harassment scandal dominates ceremony | Patrika News

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2018 में यौन शोषण के खिलाफ एकजुट हुई अभिनेत्रियां,ऐसे किया प्रदर्शन

Published: Jan 08, 2018 07:55:58 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड समारोह में काले परिधान में मूक प्रदर्शन किया

Golden Globes 2018

Golden Globes 2018

हॉलीवुड की कई हस्तियों ने फिल्मोद्योग में यौन उत्पीडऩ की कई घटनाओं के खिलाफ 75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड समारोह में काले परिधान में मूक प्रदर्शन किया। दिग्गज अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने रविवार को नेशनल डोमेस्टिक वर्कर्स अलायंस के निदेशक निदेशक व अवॉर्ड विजेता कार्यकर्ता आई-जेन पू के साथ रेड कार्पेट पर एक काले परिधान में वाक किया।
स्ट्रीप ने कहा, ‘मेरा मानना है कि अब लोग शक्ति असंतुलन को लेकर जागरूक हैं और यही आगे बुरे व्यवहार में बदलता है। यह हमारे अपने उद्योग में बुरे व्यवहार के रूप में सामने आया है और यह घरेलू कार्यकर्ताओं के खिलाफ बुरे व्यवहार का कारण है। यह सेना में है, यह कांग्रेस में है और हर जगह है। अभिनेत्री मिशेल विलियम्स काले रंग की पोशाक में तराना बुर्क के साथ दिखाई दीं। तराना बुर्क मी टू आंदोलन की संस्थापक हैं। यह आंदोलन सोशल मीडिया पर खूब फैला, जिसमें महिलाओं ने रोजमर्रा के जीवन में यौन उत्पीडऩ की घटनाओं के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की।
क्रिक डगलस को मिला स्टैंडिंग ओवेशन:

गोल्डन ग्लोब के 75वें संस्करण में अपनी बहू कैथरिन जीटा जोन्स के साथ पुरस्कार देने आए 101 वर्षीय हॉलीवुड लेजेंड किर्क डगलस के मंच पर पहुंचते ही वातावरण तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। व्हीलचेयर पर मंच पर पहुंचने से पहले डगलस द्वारा ‘स्पार्टाकस’, ‘लस्ट फॉर लाइफ’ और ‘डिटेक्टिव स्टोरी’ जैसी फिल्मों में निभाए गए किरदारों के साथ उनके करियर के कुछ खास पलों की एक झलक दिखाई गई। वह जीटा-जोन्स के साथ बेस्ट मोशन पिक्चर पटकथा के लिए पुरस्कार पेश करने के लिए पुरस्कार समारोह का हिस्सा बने थे।
रविवार को सभी ने खड़े होकर तालियों के साथ सिनेमा में उनके योगदान की सराहना की और मंच पर उनका स्वागत किया। डगलस ने अपने करियर की शुरुआत 1946 में ‘द स्ट्रेंज लव ऑफ मार्था आईवर्स’ से की थी और हॉलीवुड में अपना एक विशेष स्थान बनाया। जीटा जोन्स ने भी अपने ससुर के करियर की प्रशंसा की। मंच पर मिले स्वागत से डगलस चकित हो गए और उन्होंने अपने चेहरे को हाथों से ढक लिया। उन्होंने कुछ कहा भी, लेकिन उसमें से ज्यादातर सुनाई नहीं दिया। उन्होंने कहा, ‘कैथरीन आपने सब कुछ कह दिया…मैं कुछ नहीं कहना चाहता, क्योंकि मैं आपको दोहराना नहीं चाहता हूं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो