scriptभारतीय सिनेमा की ये 3 बड़ी फिल्में आस्ट्रेलियन अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमीनेट, एक में रणबीर हैं लीड स्टार | Sanju Newton and Guli Gulia nominate for Australian Academy award | Patrika News
हॉलीवुड

भारतीय सिनेमा की ये 3 बड़ी फिल्में आस्ट्रेलियन अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमीनेट, एक में रणबीर हैं लीड स्टार

फिल्म ‘संजू’, ‘न्यूटन’ और ‘गली गुलइंयां’ को ऑस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) के लिए नॉमीनेटेड किया गया है।

Oct 05, 2018 / 09:45 am

Riya Jain

Sanju Newton and Guli Gulia nominate for Australian Academy award

Sanju Newton and Guli Gulia nominate for Australian Academy award

इन दिनों भारतीय सिनेमा बड़ी रफ्तार से दुनिया के कोने-कोने में अपनी एक खास जगह बना रहा है। लोगों के हिंदी सिनेमा के प्रति बढ़ते रूझान को साफ तौर पर देखा जा सकता है। दूसरे देशों में भी अब बॅालीवुड सिनेमा का डंका बज रहा है। हिंदी फिल्मों में जिस तरह के प्रयोग इन दिनों किए जा रहे हैं वह दर्शकों को तो पसंद आ ही रहे हैं। बॉलीवुड जगत के लिए एक नई खबर सुनने को मिली है। फिल्म ‘संजू’, ‘न्यूटन’ और ‘गली गुलियां’ को ऑस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) के लिए नॉमीनेटेड किया गया है।

ये भी पढ़ें: VIDEO: सालों बाद रानी की बेस्ट फ्रेंड ऐश्वर्या ने उन्हें लगाया गले, इस मूवी के कारण टूटा था रिश्ता

 Australian-Academy-award

जी हां, यह तीनों फिल्में अलग-अलग मायनों में अपनी क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ फिल्में रही हैं। फिल्म ‘संजू’ जहां एक ऐसी बायोपिक है जिसकी कहानी लोगों की रूह को लेती हैं तो वहीं फिल्म ‘गली गुलियां’ एक साइक्लोजिकल ट्रामा से गुजर रहे इंसान की कहानी है।

ये भी पढ़ें: क्या सच में शिल्पा भी रह चुकी हैं सलमान की गर्लफ्रेंड? एक्ट्रेस ने सालों बाद बताई सच्चाई

sanju

वहीं अगर बात ‘न्यूटन’ की करें तो ये फिल्म देश के उम्दा सिनेमा का सही उदाहरण पेश करती है। इस फिल्म में राजकुमार राव एक इमानदार ऑफीसर की भूमिका में हैं, जो एक ऐसे क्षेत्र में चुनाव कराने जाते हैं जहां स्थिति तनावपूर्ण होती है।

ये भी पढ़ें: दो संदिग्ध लोगों ने तनुश्री के घर में घुसने की करी कोशिश, क्या एक्ट्रेस की जान को है खतरा?

 

Newton

बताया जा रहा है हिंदी की इन फिल्मों का कॅाम्पिटीशन दक्षिण कोरिया की ‘1987 वेन द डे कम्स’, ताइवान की ‘द करप्ट एंड द ब्यूटीफुल’ चीन की ‘डाइंग टू सर्वाइव’ और ‘यूथ’ और जापान की शॉपलिफ्टर्स और मलेशिया की ‘तोंबिरू’ से होगा। साथ ही पुरस्कार के ज्यूरी सदस्यों में भारत से अनुपम खेर, शबाना आजमी और आस्ट्रेलियाई फिल्म आलोचक व निर्माता, प्रस्तोता मार्गरेट पोमेरेंज एएम भी शामिल हैं।

Home / Entertainment / Hollywood News / भारतीय सिनेमा की ये 3 बड़ी फिल्में आस्ट्रेलियन अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमीनेट, एक में रणबीर हैं लीड स्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो