scriptstop raping us topless woman ukraine protest on cannes red carpet | जब कान्स फिल्म फेस्टिवल में अचानक टॉपलेस हुई महिला, बोली- "स्टॉप रेपिंग अस" | Patrika News

जब कान्स फिल्म फेस्टिवल में अचानक टॉपलेस हुई महिला, बोली- "स्टॉप रेपिंग अस"

इन दिनों पूरे विश्व में कांस की धूम है। आमतौर पर 'कान्स' फिल्म फेस्टिवल का नाम फैशन के कारण चर्चा में रहता है। यहां तरह तरह के व अजीबो- गरीब आउटफिट्स में आपको हस्तियां दिखेंगी। कान्स फिल्म फेस्टिवल में ना केवल सेलेब्स के फैशनेबल अवतार देखने को मिलते हैं बल्कि इससे जुड़े कई मुद्दे भी चर्चा में आ जाते हैं। इन दिनों ऐसा ही एक मुद्दा गर्माया हुआ है।

नई दिल्ली

Updated: May 21, 2022 01:21:56 pm

75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब एक महिला ने वहां आकर अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। इसने सबको हैरान कर दिया। दरअसल में महिला ने ऐसा रूसी सैनिकों के प्रति विरोध जताने के लिए।

महिला प्रदर्शनकारी ने अपने शरीर को यूक्रेन के झंडे के रंग में रंगवा रखा था और अपने सीने और पेट पर "स्टॉप रेपिंग अस" लिखवा रखा था। महिला की पीठ के निचले हिस्से और टांगों पर खून भी दिखाई दिया। उसकी पीठ पर 'एससीयूएम' लिखा हुआ था।
stop raping us topless woman ukraine protest on cannes red carpet
stop raping us topless woman ukraine protest on cannes red carpet
आउटलेट के अनुसार, घटना रेड कार्पेट पर जॉर्ज मिलर की 'थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग' के प्रीमियर पर हुई, जिसमें इदरीस एल्बा और टिल्डा स्विंटन ने अभिनय किया था। जब ये हुआ तब निर्देशक और सितारे उपस्थित थे।

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर काइल बुचानन ने सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, "जॉर्ज मिलर की नई फिल्म के लिए कान्स के रेड कार्पेट पर था। मेरे सामने आकर एक महिला ने अपने सभी कपड़े उतार दिए (उसकी बॉडी पर पेंट था) और चिल्लाते हुए घुटनों के बल गिर गई। कान्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसके शरीर को कोट से ढंकते हुए मुझे रिकॉर्डिंग करने से रोक दिया।" महिला के प्रदर्शन के बाद सुरक्षा गार्ड उसे ले गए।
यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि पिछले महीने जांचकर्ताओं को छोटे बच्चों के यौन उत्पीड़न सहित रूसी सैनिकों के कब्जे वाले क्षेत्रों में बलात्कार के सैकड़ों मामलों की रिपोर्ट मिली थी। पूर्व अभिनेता ज़ेलेंस्की ने मंगलवार को कान उद्घाटन समारोह में अपने देश के लिए सहायता के लिए एक वीडियो अपील भी की थी।

इसी साल 24 फ़रवरी को रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमला किया था और यह जंग अब भी जारी है। इस बीच कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा चुका है कि रूस के सैनिक अपने कब्ज़े वाले क्षेत्र में यूक्रेनी महिलाओं और लड़कियों का रेप कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहराJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?कन्हैया की हत्या को माना षड्यंत्र, अब 120 बी भी लागूकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले पर नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांगmp nikay chunav 2022: दिग्विजय सिंह के गैरमौजूदगी की सियासी गलियारे में जबरदस्त चर्चाबहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में बढ़ी माफिया मुख्तार की मुश्किलें, जाने क्या है वजह...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.