scriptUkrainian President Volodymyr Zelensky's used to be Comedian,Film Star | पॉलिटिक्स में आने से पहले कॉमेडियन और फिल्म स्टार थे वलोडिमिर जेलेंस्की, जानिए कॉमेडियन से राष्‍ट्रपति बनने का उनका सफर | Patrika News

पॉलिटिक्स में आने से पहले कॉमेडियन और फिल्म स्टार थे वलोडिमिर जेलेंस्की, जानिए कॉमेडियन से राष्‍ट्रपति बनने का उनका सफर

यूक्रेन आज रूस के हमलों का सामना कर रहा है, लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की रूस के सामने झुकने को तैयार नहीं हैं। राष्ट्रपति बनने से पहले वो एक स्टैंड-अप कॉमेडियन रह चुके हैं।

नई दिल्ली

Published: February 25, 2022 11:36:50 pm

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की भारी दबाव का सामना कर रहे हैं। वोलोडिमिर जेलेंस्की के ऊपर अमेरिका के दबाव में आकर देश को युद्ध की आग में झोंकने के आरोप लग रहे हैं। इस संकट के बीच इस देश के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के चेहरे पर अब सिर्फ निराशा है, जबकि वो एक वक्त पर लोगों को हंसाने के लिए जाने जाते थे। वो खुद एक कॉमेडियन रह चुके थे और राष्ट्रपति बनने के बाद भी वो अपने ह्यूमर से लोगों को हंसाते रहते थे। लेकिन अब ये हंस हंसाने का सिलसिला फिलहाल थम गया है।
पॉलिटिक्स में आने से पहले कॉमेडियन और फिल्म स्टार थे वलोडिमिर जेलेंस्की, जानिए कॉमेडियन से राष्‍ट्रपति बनने का उनका सफर
पॉलिटिक्स में आने से पहले कॉमेडियन और फिल्म स्टार थे वलोडिमिर जेलेंस्की, जानिए कॉमेडियन से राष्‍ट्रपति बनने का उनका सफर
2019 में राष्ट्रपति चुने जाने से पहले, 44 वर्षीय जेलेंस्‍की ने पॉलिटिकल सटायर 'सर्वेंट ऑफ द पीपल' में एक स्कूल टीचर का किरदार निभाया था। ये शो नेटफ्लिक्स पर भी प्रसारित हुआ था। शो में, स्‍कूल टीचर 'वेसिली गोलोबोरोड्को' का सरकार का मजाक बनाते हुए एक वीडियो उसके वायरल कर देते हैं जिसके बाद उसे यूक्रेन का राष्ट्रपति बनना पड़ जाता है। यह शो जेलेंस्‍की के ही प्रोडक्‍शन हाउस द्वारा बनाया गया था।
वोलोडिमिर जेलेंस्की को बचपन से ही कॉमेडी का शौक था। उन्होंने 17 साल की उम्र से ही कंपटीशन में भाग लेना शुरू कर दिया था। धीरे धीरे उन्होंने कॉमेडी कंपटीशन में जीतना भी शुरू कर दिया था। वोलोडिमिर जेलेंस्की फिल्मों नजर आ चुके हैं। उन्होंने 'लव इन द बिग सिटी' नाम की फिल्म में काम किया था। इसके बाद उन्होंने इसी फिल्म के दूसरे और तीसरे भाग में भी काम किया था। उन्होंने इसके अलावा भी कई फिल्मों में काम किया जिसमें 'ऑफिस रोमांस' और 'आवर टाइम' नाम की फिल्में शामिल हैं।
2018 में वलोडिमिर जेलेंस्की ने अचानक राजनीति में कदम रखा और सर्वेंट ऑफ द पीपल पार्टी से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने अपने ग्रुप के साथ देश का दौरा किया और स्टैंड-अप कॉमेडी से विरोधी उम्मीदवारों का मजाक उड़ाया। साल 2019 में वलोडिमिर जेलेंस्की ने राष्ट्रपति का चुनाव 73 प्रतिशत से अधिक वोटों के साथ जीता। राष्ट्रपति बनने के बाद से ही जेलेंस्की के संबंध अमेरिका के साथ काफी अच्छे रहे। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप से लेकर जो बाइडेन के साथ काम किया।

यह भी पढ़ें

अपनी इस एक गलती की वजह से बन गए विलेन, हीरो बनने का सपना लेकर आए थे प्रेम चोपड़ा

वैसे आपको बता दें, वलोडिमिर जेलेंस्की के कार्यकाल की शुरुआत से यूक्रेन और रूस के बीच तनाव लगातार बना रहा। इसके बावजूद वोलोडिमिर जेलेंस्की ने रूसी दवाब की परवाह न करते हुए अपने देश को नाटो की पूर्ण सदस्यता दिलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। यही कारण है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के राष्ट्रपति को बिलकुल भी पसंद नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें

'राम तेरी गंगा मैली' में बोल्ड सीन करने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी 35 साल बाद दिखती हैं ऐसी, दाऊद के साथ दिखने के बाद हो गया था करियर बर्बाद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनउदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.