scriptमोबाइल से कंट्रोल होता है ये पंखा, कीमत 100 रुपये से भी कम | Small Plastic MINI FAN at Rs 100 | Patrika News

मोबाइल से कंट्रोल होता है ये पंखा, कीमत 100 रुपये से भी कम

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2019 12:55:21 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

अब चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत
100 रुपये से कम कीमत में खरीदें ये फैन
बिना बिजली के भी चलेगा पंखा

fan

मोबाइल से कंट्रोल होता है ये पंखा, कीमत 100 रुपये से भी कम

नई दिल्ली: गर्मी से बचने के लिए हर कोई अपने घर में कूलर ( cooler ), एसी ( AC ) और पंखे का इस्तेमाल करता है ताकि गर्मी से राहत मिल सके। लेकिन इस बीच कई बार लाइट नहीं होने से गर्मी से परेशान होना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको सबसे सस्ते पंखे के बारे में बताएंगे जिसे लाइन नहीं होने पर भी चला सकते हैं। इस पंखे को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगहों से खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Airtel का यूजर्स को बड़ा तोहफा, मुफ्त में मिलेगा 999 रुपये वाला Airtel 4G Hotspot

इस पंखे का नाम Goank Mini Portable Usb Rechargeable Fan है, जो अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत ऑनलाइन साइट अमेजन पर 539 रुपये है, जबकि पालीका और गफ्फार बाजार में इसे 100-200 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। इस फैन की खासियत है कि इसमें बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से फैन को चार्ज कर सकते हैं और लाइन नहीं रहने पर ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं।
इसके अलावा Aryshaa Mini Portable Electric Fan है जो USB 2.0 OTG के साथ है और इसके किसी भी Android Smartphones में लगा कर चला सकते हैं। इसकी कीमत ऑनलाइन साइट अमेजन पर 499 रुपये है लेकिन डिस्काउंट के बाद 90 रुपये में बेचा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

जूते में मिलने वाले इन पैकेट्स से ठीक होता है लाखों का Mobile, जानें कैसे करें ठीक

इतना ही नहीं एक बार बैटरी चार्ज हो जाने के बाद आप इस फैन को घर के बाहर कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर कही सफर में जा रहे हैं तो आसानी से ले जा सकती हैं। इसका वजन भी काफी कम है। इसके अलावा इस पंखे से बच्चों को भी चोट नहीं आएगी। यानी इस गर्मी में ये पंखा पूरी तरह से आपके काम आने वाला है। इससे बिजली बिल भी कम आएगा और गर्मी से भी राहत मिलेगी। ये बाजार में कई कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।
Gadget News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो