Aaj Ka Ank Jyotish: दुर्घटना से बचने के लिए सर्तकता बरतने की जरूरत है

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Tanvi Sharma

27 Mar 2020, 06:30 AM IST

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- वाहनों के चालान में गैरजिम्मेदाराना व्यवहार तन एवं धन दोनों की हानि करवा सकता है। मुकदमे को लंबा खिंचने के बजाए समझोता करने के प्रयासों पर जोर देना होगा।
अनुकूलता के लिए- घर के जलस्थान में घी का दीपक लगाएं।

अंक 02- तेजी मंदी के व्यवसाय में त्वरित निर्णय लेने की स्थिति को टालने का प्रयास करें। जीवन की भागदौड़ में किसी भी क्षेत्र में जोखिम उठाने से बचने की कोशिश करें।
अनुकूलता के लिए- याचक की यथासंभव सहायता करें।

अंक 03- अति व्यस्त समय में लिखापढ़ी के कामकाज में औपचारिकताओं को टालने की कोशिश न करें। अचानक प्राप्त हुआ धन को रोकने के चक्कर में धन से महफूज हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर कार्य शुरू करें।

अंक 04- विद्यार्थियों के मन में प्रथम स्तर पर परिणामों के आशानुरूप न आने से घोर निराशा रहेगी। पूरे समय मन में सांसारिक मरिचिका से उबकर वैराग्य की स्थिति पैदा होगी।
अनुकूलता के लिए- घर में पितरों का विधिवत पूजन करें।

अंक 05- संचित कोष में होने वाली वृद्धि व त्वरित लेनदेन होने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। टालने की प्रवृत्ति के कारण जमीनों के व्यवसाय में हाथ आए मौके छूट सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- पीले रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 06- परिवार में अपने विचारों को रखते समय छोटे-बडे़ की मर्यादाओं को ध्यान में रखना होगा। मन में कार्यों के प्रति उच्चा टन का भाव रहेगा व तय समय पर काम नहीं हो पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- घर में सफाई का विशेश ध्यान रखें।

अंक 07- अच्छे बुरे की पहचान होने के भरपुर अवसर आएंगे। कार्यालय से संबंधित मुकदमेबाजी में परेशान होना पड़ सकता है। कर्ज ना चुकाने से मिलने वाली राहत में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- हनुामन मंदिर में छोटा शंख चढ़ाएं।

अंक 08- सोचे हुए कार्यों के पूर्ण होने से मन में ईश्वर के प्रति गहरी आस्था का भाव उत्पन्न होगा। परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के भरपुर मौके मिलेंगे।
अनुकूलता के लिए- अकेले रहकर कोई भी कार्य न करें।

अंक 09- दुर्घटना से बचने के लिए सर्तकता बरतने की जरूरत रहेगी। मन में उठ रही जिज्ञासा पूरी करने के अवसर मिलेंगे। अर्थ का व्यवस्थित सदुपयोग न होने से मन विचलित रहेगा
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल ब्रह्ममुहूर्त में स्नान ध्यान करें।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned