scriptAstrology of India till Independence Day 15th August 2022 | Independence Day: ये है आजाद भारत की कुंडली, जानें अब 15 अगस्त 2022 तक का समय कैसा रहेगा ? | Patrika News

Independence Day: ये है आजाद भारत की कुंडली, जानें अब 15 अगस्त 2022 तक का समय कैसा रहेगा ?

Independence Day 2021: स्वतंत्र भारत की 75वीं वर्षगांठ

भोपाल

Updated: August 14, 2021 03:08:02 pm

Independence Day: भारत की स्वतंत्रता में एक और वर्ष के इजाफे के बीच देश में हर कोई आने वाले समय को लेकर काफी उत्सुक है। ऐसे में जहां देश की तरक्की के लिए लोग कामना कर रहे है, वहीं ज्योतिष के जानकार 15 अगस्त से शुरु हो रहे देश की आजादी के नए साल को लेकर काफी आश्वस्त दिख रहे हैं।

75th Independence day 2021
latest Astrology predection for Independence day 2021-22

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आजादी की रात यानि 14 व 15 अगस्त की दरमियानी रात आजाद हुए भारत की रात 12 बजे बनी कुंडली के मुताबिक आने वाला साल देश के लिए कई मामलों में विशेष रह सकता है।

Independence Day Celebration in Varanasi

आजाद भारत की कुंडली
14 व 15 अगस्त 1947 की दरमियानी रात 12 बजे स्वतंत्र भारत की कुंडली के अनुसार यह वृषभ लगन की जन्म कुंडली है, जिसमें लगन में राहु मौजूद हैं, जबकि मंगल द्वितीय भाव यानि मिथुन राशि में है। वहीं इस कुंडली के तृतीय भाव में सूर्य, चंद्र, शनि, बुध, शुक्र ये पांच ग्रह कर्क राशि में बैठे हैं। इसके बाद तुला राशि के छठे भाव यानि रोग व शत्रु भाव में गुरु हैं। जबकि सप्तम भाव में वृश्चिक राशि में केतु बैठे हैं।


2022 तक का राशिफल:
15 अगस्त 2021 से शुरु हो रहे समय के संबंध में ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि आजाद भारत की कुंडली के आधार पर ये वर्ष भारत के लिए काफी विशेष दिख रहा है। ज्योतिष के जानकार एके शुक्ला के अनुसार मंगल, सूर्य, गुरु, बुध सहित विभिन्न ग्रहों के प्रभाव से इस दौरान जहां भारत की धाक देश विदेश में देखने को मिलेगी, वहीं आर्थिक मोर्चों पर भी इस समय देश लगातार तरक्की करते हुए नए नए कीर्तिमान बना सकता है। बस मेहनत से हमें कमजोर नहीं होना होगा। भारत को 2022 तक कोई बड़ा सम्मान मिलता भी दिख रहा है।

ज्योतिष के जानकार एसके पांडे के मुताबिक इस दौरान सरकार नई योजनाओं के साथ ही कुछ नए कानून भी ला सकती है। देश में महिलाओं का वर्चस्व बढ़ेगा।

Must Read- नवसंवत्सर 2078 का प्रभाव और भविष्यवाणी

Astrology

वहीं विपक्ष भी अपने को मजबूत बनाने की कोशिश करता दिखेगा। देश के विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि की संभावना के बीच देश के सामने कई चुनौतियां भी अपना सिर उठाएंगी, लेकिन इन चुनौतियों का डटकर सामना करके इन्हें हटाया जाएगा।

इस समय सुरक्षा एजेंसियों को बेहद सतर्क रहना होगा। वहीं राजनीति में नेताओं के बोलो में गिरावट देखने को मिल सकती है, जबकि देश आर्थिक उन्नति के साथ ही आर्थिक प्रगति के रास्ते पर अग्रसर रहेगा।

इस दौरान कुछ राजनेता विदेशों में दौरा करके देश के सम्मान में इजाफा कर सकते हैं, सरकार नई परियोजनाएं ला सकती है,जिसके काफी फायदेमंद साबित होने की संभावना है। वहीं सितंबर के आसपास ही कोरोना की तीसरी लहर का भी अंदेशा है।

इसके बाद के माह में कोरोना के चलते स्वास्थ्य समस्याओं के बीच सरकार जनहित योजनाओं पर धन खर्च करेंगी। वहीं अपराधों में वृद्धि की संभावना वो भी खास कर महिला अपराधों में रहेगी। जबकि नौकरी पेशा लोगों को इस समय कुछ लाभ की संभावना है। देश विरोधी इस समय कुछ षण्यंत्र रच सकते हैं।

Must Read- corona astrology तीसरी लहर आएगी जरूर

solar_system_in_vaidic_jyotish.jpg

वहीं पंडित सुनील शर्मा के अनुसार नवंबर का समय खास मेहनत का रहेगा, इस दौरान हम आपने प्रयासों से ही हर कार्य में जीत हासिल करने में सक्षम हो सकेंगे। इस समय किसी आगजनी या दुर्घटना जैसा बड़ा मामला भी समाने आ सकता है।

इस समय विपक्ष भी मजबूती की ओर बढ़ता दिख रहा है। जबकि इसके बाद के माह में देश की आय में वृद्धि के संकेत के बीच कुछ नए विधेयक आने की संभावना है। जल या जल सीमा को लेकर कुछ खास निर्णयों के साथ ही भारत का विदेशी संपर्क बहुत तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।

वहीं साल 2022 की शुरुआत में सरकार के लिए कुछ कठिन समय समाने आ सकता है। आर्थिक उन्नति व निवेश की आवक के बावजूद शेयर बाजार में इस समय काफी उठापटक की संभावना बन रही है। जबकि साल के शुरुआती चार माह में किसी बड़ी कंपनी के ठंडे बस्ते में चले जाने की संभावना के बीच आतंकवाद देश में एक बार फिर सिर उठाने की कोशिश कर सकता है। जबकि इस समय बैंक से जुड़ी कुछ नई गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं। इस समय सरकार राहत प्रदान करती दिखेगी।

Must Read- जानें देश की कुंडली से जुड़ा ये बड़ा राज

azad_bharat_ki_kundali.jpg

वहीं अप्रैल मई के आसपास से देश में सुख व शांति का माहैल बनता दिख रहा है। इस समय आर्थिक उन्नति के बीच विदेशों से पैसा देश में इन्वेस्ट किया जा सकता है। वहीं आम लोगों की आय में बढ़ौतरी की संभावना और व्यवसाइयों को विशेष लाभ की भी संभावना है।

जबकि इसके बाद ही सरकार के लिए कुछ कठिन समय शुरु होने की संभावना है। जिसके लिए सरकार को कुछ बड़े कदम उठाने पड़ सकते है। सामान्य स्थिति में समय अनुकूल रहेगा, लेकिन राजनीति में सरकार के सहयोगी दलों में किसी बात को लेकर असंतुष्टि देखने को मिल सकती है।

जबकि आगे के समय में देश में कुछ नए अविष्कारों के बीच मान सम्मान में बढ़ोतरी के साथ ही उत्पादन क्षमता में बढ़ौतरी के चलते देश का धन बढ़ेगा। वहीं सरकार के मजबूत रहने की संभावना के बीच देश को कोई अंतरराष्ट्रीय पुरुस्कार मिलने की भी संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.