script

महीने की 19 तारीख को जन्मे लोगों पर होती है सूर्य देव की कृपा, योजनाबद्ध तरीके से काम करने में होते हैं निपुण…

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 04:49:22 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Birthday Number 19: अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महीने की 19 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 1 होता है। साथ ही इन लोगों का स्वामी ग्रह सूर्य होने के कारण ये लोग बड़े प्रभावशाली और प्रतिष्ठावान माने जाते हैं…

people born on 19, numerology number 19 personality, sun planet astrology, 19 tarikh ko janme log kaise hote hain, 19 date of birth numerology in hindi, mulank 1 ke log kaise hote hain, Ank jyotish shastra, personality traits by birth date, अंक ज्योतिष शास्त्र, 19 तारीख को जन्मे लोग, सूर्य देव,

महीने की 19 तारीख को जन्मे लोगों पर होती है सूर्य देव की कृपा, योजनाबद्ध तरीके से काम करने में होते हैं निपुण…

Numerology Number 19: अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तारीख द्वारा उसके मूलांक का पता लगाया जा सकता है। वहीं मूलांक तथा ग्रह स्वामी के आधार पर लोगों के व्यक्तित्व, गुण, पसंद-नापसंद और जीवन से जुड़ी कई बातें जानी जा सकती हैं। आज हम आपको महीने की 19 तारीख को जन्मे लोगों की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं…

महीने की 19 तारीख को जन्मे लोग-

1.
अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म महीने की 19 तारीख को होता है उनका स्वामी ग्रह सूर्य माना जाता है। सूर्य देव की विशेष कृपा के कारण इस तारीख को जन्मे जातक बड़े तेजस्वी और प्रतिष्ठावान होते हैं।

2. इन लोगों में एक अच्छी लीडरशिप क्वालिटी होने के साथ ही इनका स्वभाव भी बड़ा उदार होता है। साथ ही 19 तारीख को जन्मे लोग दूसरों की भावनाओं की कद्र करना अच्छे से जानते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार इन लोगों के लिए रविवार और सोमवार का दिन शुभ माना जाता है।

3. मूलांक 1 वाले इन लोगों में काम को योजनाबद्ध तरीके से निपटाने की खासियत होती है जो इन्हें हर क्षेत्र में सफलता हासिल करने में मदद करती है।

4. 19 तारीख को जन्मे जातकों को अपने पार्टनर को अपने अनुसार चलाना ज्यादा अच्छा लगता है हालांकि ये अपने जीवनसाथी की सही बातों को सुनकर मानते भी हैं।

5. अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन लोगों को अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करना बड़े अच्छे से आता है। वहीं अपनी कार्यकुशलता और समय के पाबंद होने के कारण ये लोग एक सफल बिजनेसमैन साबित होते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें: ज्योतिष: बृहस्पति ग्रह की दुर्बलता बन सकती है आर्थिक तंगी का करण, इन उपायों द्वारा करें कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत

ट्रेंडिंग वीडियो