scriptWeekly Horoscope 12 to 18 May: तुला, वृश्चिक समेत 4 राशि के लोगों को धन लाभ, व्यापार में सफलता, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope 12 to 18 May 2024 Surya rashi parivartan effect 4 zodiac signs including Libra, Scorpio get financial gain, success in business saptahik rashifal | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope 12 to 18 May: तुला, वृश्चिक समेत 4 राशि के लोगों को धन लाभ, व्यापार में सफलता, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 12 to 18 May 2024: रविवार से शनिवार के सप्ताह में कई बड़े ग्रह गोचर हो रहे हैं। पहले ही दिन शनि पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के द्वितीय पद में गोचर करना शुरू कर चुके हैं। इसके अलावा इसी सप्ताह में सूर्य राशि परिवर्तन और शुक्र नक्षत्र गोचर हो रहा है। इसका सभी राशियों पर बड़ा असर पड़ेगा। इसका 4 राशि के लोगों को बड़ा लाभ होगा। साप्ताहिक राशिफल में पढ़े कौन सी राशियों को सबसे अधिक लाभ होगा (saptahik rashifal)।

भोपालMay 12, 2024 / 05:52 pm

Pravin Pandey

Weekly Horoscope 12 to 18 May 2024

साप्ताहिक राशिफल 12 मई से 18 मई 2024

तुला साप्ताहिक राशिफल

करियर और आर्थिक जीवनः रविवार 12 मई से शुरू हो रहे सप्ताह में तुला राशि वाले सिनेमा और बहुप्रतीक्षित वेबसीरीज आदि को लेकर उत्साहित रहेंगे। अपने काम और लक्ष्य के प्रति एकाग्र होने से आपको अपेक्षानुरूप परिणाम मिलेंगे। शत्रुओं को आसानी से पराजित कर लेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को सफलता मिल सकती है। धर्म-शास्त्रों के अध्ययन की रूचि जागृत होगी। जॉब में बदलाव को लेकर मन की दुविधा दूर हो सकती है। सोमवार से शुक्रवार काफी शुभ रहेगा। इस सप्ताह आप अपने खर्च और बैंक-बैलेंस को लेकर चिंतित हो सकते हैं। अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करने से बचें। नया कार्य शुरू करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें।

पारिवारिक जीवनः इस सप्ताह आप अपने परिवार को काफी महत्व देंगे। घर के इंटीरियर में कुछ बदलाव कर सकते हैं। समाज में आपकी छवि बहुत अच्छी रहेगी। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां दूर होने से मन प्रसन्न होगा। यदि किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो यह सप्ताह अनुकूल नहीं है। विदेश में रहने वाले जातकों का मन स्वदेश लौटने का कर सकता है। किसी के दबाव और बहकावे में आकर काम न करें। शनिवार का दिन कमजोर रहेगा। गाय को हल्दी और गुड़ मिश्रित रोटी खिलाएं।
ये भी पढ़ेंः Kark Rashifal June: जून में मिल सकती है नई नौकरी, कर्क राशिफल में जानें कैसे बीतेंगे अगले 30 दिन

tula saptahik rashifal
तुला साप्ताहिक राशिफल 12 मई से 18 मई 2024

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक राशि वाले नए सप्ताह में कारोबार में नए तरीके से काम शुरू करना पसंद करेंगे। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। फाइनेंस की समस्या दूर होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कमीशन से जुड़े कार्यों में अच्छा धन कमा सकते हैं। चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है। इस सप्ताह आपको गलत तरीके से धन कमाने से बचना चाहिए। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर निर्णय लेने में कुछ असमंजस की स्थिति का सामना करेंगे। उच्च पदों पर बैठे लोगों को तनाव हो सकता है। अधीनस्थ कर्मचारी काम में लापरवाही करेंगे, इससे निजी उद्यमियों को परेशानी हो सकती है। गुरुवार से शनिवार का दिन शुभ रहेगा।

पारिवारिक जीवनः 12 मई से 18 मई के सप्ताह में आपके स्वभाव में विनम्रता रहेगी। जीवनसाथी को शॉपिंग और घुमाने के लिए लेकर जा सकते हैं। बच्चे आपकी आज्ञा का पालन करेंगे। आपके कार्यों की लोग प्रशंसा करेंगे। आपकी दिनचर्या इस सप्ताह काफी व्यस्त रहने वाली है। इसके बावजूद आप मित्रों के साथ समय बीतेगा। इस सप्ताह कुछ लोग आपको भ्रमित करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रेम संबंधों को लेकर तनाव की स्थिति हो सकती है। विद्युत उपकरणों का प्रयोग सावधानी से करें। रविवार और मंगलवार शुभ नहीं है।
सेहतः मांसपेशियों में दर्द और खिंचाव की समस्या इस हफ्ते हो सकती है। प्रतिदिन हनुमान जी के सामने राम नाम संकीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope 12 May to 18 May: नया सप्ताह ला रहा है खुशियों की सौगात, मेष से कन्या तक का जानें साप्ताहिक राशिफल

vrishchik saptahik rashifal
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 2024

धनु साप्ताहिक राशिफल

करियर और आर्थिक जीवनः धनु साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 12 मई से 18 मई के सप्ताह में आपको दोस्तों की मदद से लाभ होगा। इस समय ऑनलाइन शॉपिंग का आप काफी प्रयोग करेंगे। रूके हुये काम पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। केमिस्ट और मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह काफी आर्थिक लाभ कराएगा। सप्ताह की शुरुआत में अनावश्यक खर्च उत्पन्न हो सकते हैं।
पारिवारिक जीवनः तीर्थ यात्रा का विचार बना सकते हैं। दृढ़ निश्चय के बल पर बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। परिवार के सदस्य आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। ससुराल के लोगों के साथ अपने संबंध सामान्य रखें। नकारात्मक सोच के कारण आपका मन उदास रहेगा। बेकार की बातों पर ध्यान न दें वर्ना झगड़े हो सकते हैं। जीवनसाथी से कठोर भाषा का प्रयोग न करें। सूर्य के राशि परिवर्तन होने से अधिकारी आपके विरुद्ध जा सकते हैं।

सेहतः मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। महिलाओं को स्वास्थ्य की परेशानियों से राहत मिलेगी। हालांकि गठिया रोगियों के लिए 12 से 18 मई का सप्ताह शुभ नहीं है। खटाई और बासी भोजन का सेवन न करें। इस हफ्ते पेट संबंधी विकार हो सकता है। अपने खानपान का ध्यान रखें। प्रत्येक शाम को घर के मुख्य द्वार पर एक दीपक जलाएं।
ये भी पढ़ेंः Vrishabh June Horoscope: वृषभ राशि वालों को जून में मिलेगा व्यापारिक लाभ, जानें कैसी चलेगी नौकरी

dhanu saptahik rashifal
धनु साप्ताहिक राशिफल 12 मई से 18 मई 2024

मकर साप्ताहिक राशिफल

करियर और आर्थिक जीवनः सप्ताह की शुरुआत में किसी बड़े प्रोजेक्ट के पूरा होने से धन लाभ प्राप्त होगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर योजना बनाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों की परेशानियों का अंत होगा। होलसेल के व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी। सूर्य के राशि परिवर्तन होने से आप किसी गूढ़़ विषय का अध्ययन प्रारंभ कर सकते हैं। सोमवार और मंगलवार का दिन काफी अच्छा रहेगा।

पारिवारिक जीवनः परिवार में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आप एकांत में समय बिताने का प्रयास करेंगे। सामाजिक संगठनों में आपकी सहभागिता बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। सोशल मीडिया के माध्यम से आप लोकप्रिय भी हो सकते हैं। आप छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचें। क्रोध के कारण आपके संबंध बिगड़ने की आशंका है। आपके जिद्दी और अड़ियलपूर्ण रवैये घर में कलह हो सकती है। मन में उद्विग्नता और अज्ञात भय घर कर सकता है। वैवाहिक सुख में कुछ कमी रहेगी। सप्ताह मध्य में शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन गृहकलह की स्थितियां निर्मित करा सकता है। गुरुवार और शुक्रवार का दिन शुभ नहीं रहेगा।
सेहतः रात में देर तक जागने से पाचन तंत्र प्रभावित हो सकता है। शुगर के रोगियों को खानपान और व्यायाम पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। प्रतिदिन शिवलिंग का जल से अभिषेक करें और साबुत चावल चढ़ाएं।
ये भी पढ़ेंः क्या है पुष्य नक्षत्र जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे नामांकन, जानें इसका महत्व और कब-कब बनेगा इस नक्षत्र का शुभ योग

makar saptahik rashifal
मकर साप्ताहिक राशिफल

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह में आप पर काम का दबाव कम होगा। पिता की सलाह लेने से व्यवसाय में आपको लाभ होगा। वकीलों और शिक्षकों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। नया कारोबार शुरू करने में सफलता मिलेगी। गुरुवार और शुक्रवार का समय बहुत शुभ रहेगा। इस सप्ताह आपकी गलत बयानबाजी से काम बिगड़ सकते हैं। रविवार और शनिवार शुभ नहीं है।
पारिवारिक जीवनः कुंभ साप्ताहिक राशिफल 12 मई से 18 मई 2024 के अनुसार इस सप्ताह साहित्य के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा। बुद्धिमान लोगों के बीच आपका मान-सम्मान होगा। प्रेम संबंधों को लेकर वैचारिक मतभेद दूर होंगे। विरोधियों से सुलह करने के लिए ये सप्ताह बेहद शुभ है। संतान की उपलब्धियों से प्रसन्न रहेंगे। वैवाहिक जीवन रोमांटिक रहेगा। कानूनी मामलों को लेकर थोड़ी सी लापरवाही भविष्य में बड़ा नुकसान करा सकती है। फर्जी फोन काल्स से विशेष रूप से सावधान रहें।

सेहतः महिलाओं को मासिक धर्म संबंधी परेशानियां रहेंगी। साफ-सफाई और खानपान में शुद्धता का ध्यान रखें। घुटनों और जोड़ों में समस्या बढ़ सकती है। सुबह उठकर सबसे पहले भगवान के नाम का जप करें और तुलसी जी को प्रणाम करें।
ये भी पढ़ेंः June Rashifal: आपकी राशि मिथुन है तो नौकरी और व्यापार में शुभ संकेत, जून राशिफल में जानें अपना भविष्य

kumbh saptahik rashifal
कुंभ साप्ताहिक राशिफल 12 मई से 18 मई 2024

मीन साप्ताहिक राशिफल

करियर और आर्थिक जीवनः मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह में आप रूके कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे। इंजीनियर्स के लिए पूरा सप्ताह बहुत ही शुभ रहेगा। आप अधिकारियों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई की चिंता रहेगी। भावी योजनाओं को लेकर थोड़े शंका में रहेंगे।
पारिवारिक जीवनः सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। नव विवाहित जोड़े फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। अध्यात्मिक चिंतन में आपका मन लगेगा। लोग आपकी बातों से काफी प्रसन्न रहेंगे। परिवार से जुड़ी परेशानियां हल हो सकती हैं। घर के इंटीरियर में आप कुछ बदलाव कर सकते हैं। काम के दबाव के कारण आपको थकान होगी। अनावश्यक कार्यों में अपना समय बर्बाद न करें। सप्ताह का शुरुआती भाग शुभ नहीं रहेगा।

सेहतः अचानक ब्लड प्रेशर के उतार-चढ़ाव की परेशानी हो सकती है। आपको निश्चित अन्तराल के बाद चेकअप कराते रहना चाहिए। रविवार को वायरल बुखार और सिरदर्द की समस्या हो सकती है। किसी गरीब ब्राह्मण को खड़ाऊ और छाते का दान करें।
meen saptahik rashifal
मीन साप्ताहिक राशिफल 12 मई से 18 मई 2024

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope 12 to 18 May: तुला, वृश्चिक समेत 4 राशि के लोगों को धन लाभ, व्यापार में सफलता, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

ट्रेंडिंग वीडियो