scriptआनंद महिंद्रा मिले अपने पुराने क्लासमेट बिल गेट्स से, इस बारे में की बातचीत…. | Anand Mahindra meets classmate Bill Gates | Patrika News
हॉट ऑन वेब

आनंद महिंद्रा मिले अपने पुराने क्लासमेट बिल गेट्स से, इस बारे में की बातचीत….

Anand Mahindra Meets Classmate Bill Gates: आनंद महिंद्रा ने हाल ही में बिल गेट्स से मुलाकात की। दोनों बिज़नेस टायकून क्लासमेट रह चुके हैं और काफी समय बाद पब्लिकली एक-दूसरे से मिले। इस मुलाकात के दौरान दोनों ने बातचीत तो की, पर इसका विषय बिज़नेस नहीं था।

Mar 01, 2023 / 05:56 pm

Tanay Mishra

anand_mahindra_meets_bill_gates.jpg

Anand Mahindra meets classmate Bill Gates

मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के फाउंडर और अमरीका (United States of America) के साथ ही दुनिया के सबसे अमीर बिज़नेस टायकून बिल गेट्स (Bill Gates) हाल ही में भारत दौरे पर आए। कोरोना महामारी के बाद बिल गेट्स का यह पहला भारत दौरा था। बिल गेट्स ने अपने इस भारत दौरे के दौरान कई लोगों से मुलाकात की और कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की। अपने इस भारत दौरे पर बिल गेट्स की मुलाकात अपने पुराने क्लासमेट से भी हुई। बिल गेट्स के पुराने क्लासमेट कोई और नहीं, बल्कि भारत के सबसे बड़े बिज़नेस टायकून में से एक और महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) है। दोनों हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (Harvard University) में एक साथ पढ़ चुके हैं।

आईटी या बिज़नेस के बारे में नहीं, बल्कि इस बारे में हुई बातचीत….

आनंद महिंद्रा और बिल गेट्स एक-दूसरे को कई दशकों से जानते हैं। ऐसे में हाल ही में दोनों के बीच हुई मुलाकात दो पुराने दोस्तों के मिलने जैसी थी। आनंद महिंद्रा ने इस मुलाकात की फोटो अपने ऑफिशियल ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर भी शेयर की। साथ ही आनंद ने यह भी बताया कि दोनों क्लासमेट्स में बातचीत भी हुई। हालांकि यह बातचीत आईटी (IT) या बिज़नेस के बारे में नहीं थी। आनंद महिंद्रा और बिल गेट्स ने सोशल इम्पैक्ट को किस तरह और बढ़ाया जाए, इस विषय पर बातचीत की।

https://twitter.com/BillGates?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter के खर्चों को कम करने के लिए Elon Musk का नया प्लान!



बिल गेट्स ने दिया आनंद महिंद्रा को गिफ्ट

आनंद महिंद्रा ने इस मुलाकात के बारे में बताते हुए इस बात की जानकारी भी दी कि बिल गेट्स ने उन्हें एक गिफ्ट भी दिया जो उन्हें पसंद भी आया है। यह गिफ्ट बिल गेट्स की बुक How to Avoid a Climate Disaster है। बिल गेट्स ने अपनी इस बुक की ऑटोग्राफ्ड कॉपी आनंद महिंद्रा को गिफ्ट के तौर पर दी।

साथ ही इसमें उन्होंने आनंद महिंद्रा के लिए एक नोट भी लिखा। इस नोट में उन्होंने लिखा, “टू आनंद, बेस्ट विशेज़ तो माय क्लासमेट। – बिल गेट्स”

यह भी पढ़ें

जल्द होना चाहते हैं रिटायर? तो करें यह उपाय

Home / Hot On Web / आनंद महिंद्रा मिले अपने पुराने क्लासमेट बिल गेट्स से, इस बारे में की बातचीत….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो