scriptगर्मी से बेहाल थे कुपोषण से पीड़ित ये मासूम, जिले के कलेक्टर ने किया ऐसा काम हर कोई कर रहा है तारीफ | collector remove ac from chamber for installing in malnutrition center | Patrika News
हॉट ऑन वेब

गर्मी से बेहाल थे कुपोषण से पीड़ित ये मासूम, जिले के कलेक्टर ने किया ऐसा काम हर कोई कर रहा है तारीफ

कुपोषण केन्द्र पर गर्मी से बेहाल थे बच्चे।
सभी बच्चें भयंकर कुपोषण रोग से पीड़ित थे।
ज़िला कलेक्टर के काम ने सभी का दिल जीता।

नई दिल्लीJun 08, 2019 / 02:12 pm

नितिन शर्मा

गर्मी से बेहाल थे कुपोषण से पीड़ित ये मासूम, जिले के कलेक्टर ने किया ऐसा काम हर कोई कर रहा है तारीफ

गर्मी से बेहाल थे कुपोषण से पीड़ित ये मासूम, जिले के कलेक्टर ने किया ऐसा काम हर कोई कर रहा है तारीफ

नई दिल्ली। भीषण गर्मी ने हर किसी को परेशानी में डाल दिया है। बच्चा हो या बड़ा हर कोई इसके प्रकोप से अपने आप को बचाने की जद्दोजहद में लगा हुआ है। मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से परेशान कुपोषित बच्चों के पुर्नवास केन्द्र का एक मामला सामने आया है। जहां उमरिया जिले के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने कुपोषण केन्द्र पर गर्मी से परेशान बच्चों के लिए अपने कार्यालय में लगे एसी निकालकर लगवा दिए।

air conditioner

ज़िला कलेक्टर के ऑफ़िस में चार एसी लगे थे जिन्हे उमरिया, पाली, मानपुर और चंदिया के केंद्रों में लगाया गया है। जिले के कलेक्टर ने लोगों से भी अपील की है कि वे जरूरत में फंसे हुए लोगों की मदद करें। ज़िला कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी का कहना था कि इन केंद्रों पर काफी गर्मी थी जिसकी वजह से छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान थे इसलिए उन्होने अपने कार्यालय और मीटिंग हॉल में लगे एसी निकालकर यहां लगवाए हैं।

collector of umaria

मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बाद हर कोई कलेक्टर की तारीफ कर रहा है। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने हाल ही में अपने जिले के सभी कुषोषण केंद्रों का निरीक्षण किया था और वहां की स्थिति देखने के बाद एसी लगवाने और सफाई का ध्यान रखने के निर्देश दिए थे।

malnutrition in childrens

इसपर विभागों ने लेटलतीफी का रुख दिखाया जिसके बाद उन्होने अपने ही कार्यालय के एसी उतरवाए और कुपोषण केन्द्र पर लगवा दिए। इसपर उनका यह भी कहना था कि मुझसे ज्यादा एसी की जरूरत उन छोटे बच्चों को है जो कुपोषण की मार झेल रहे हैं। इस पूरे प्रकरण के बाद हर कोई ज़िला कलेक्टर की तारीफ कर रहा है।

Home / Hot On Web / गर्मी से बेहाल थे कुपोषण से पीड़ित ये मासूम, जिले के कलेक्टर ने किया ऐसा काम हर कोई कर रहा है तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो