scriptचीन के राष्ट्रपति के खिलाफ मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत, लगा कोरानावायरस फैलाने का आरोप | CoronaVirus : Complaint filed against Chinese President in Muzaffarpur | Patrika News

चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत, लगा कोरानावायरस फैलाने का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 04:29:01 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

मुजफ्फरपुर के कोर्ट में Chinese President Xi Jinping के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
कोरोना वायरस से दहशत फैलाने का आरोप

coronavirus__complaint_filed_against_chinese_president_in_muzaffarpur.jpg
नई दिल्ली। कोरोना वायरस (CoronaVirus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। दुनिया भर में सवा लाख से अधिक लोग इस वायरस के चपेट में हैं और 6500 से अधिक की मौत हो चुकी है। चीन के वुहान शहर में पनपा कोरोना लगभग 120 देशों में पहुंच चुका है। भारत में भी इस बीमारी के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही देश में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या दिनो-दिन बढ़ती जा रही है।

स्टीव जॉब्स का बनाया पहला Apple कम्प्यूटर होगा नीलाम, कीमत 3 करोड़ 39 लाख रुपए

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमण (CoronaVirus) के 107 मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के 13 मामले सामने आए हैं। इसके बाद यूपी सरकार नने आदेश दिया है कि आगरा, नोएडा गाजियाबाद, लखनऊ समेत 11 जिलों में मॉल, सिनेमा, क्लब, 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इन सब के बीच एक खबर और सामने आ रही है जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है।
दरअसल, मुज़फ़्फ़रपुर (Muzaffarpur) के कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) और राजदूत सन बेई डोंग के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। इन पर आरोप लगा है कि इन्होंने कोरोना वायरस बनाकर इसे पूरे विश्व में फैलाया है। कोरोना की मदद से इनका मकसद पूरी दुनिया को डराना और दहशत में डालना है।

भारतीय महिला को भारतीय कपड़ों में, भारतीय रेस्टोरेंट में नहीं मिली एंट्री, स्टाफ बोला- ये सब यहां नहीं चलता

राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) के खिलाफ ये शिकायत अधिवक्ता सुधीर ओझा (advocate Sudheer Kumar Ojha) ने किया है। सुधीर का कहना है कि शी चिनफिंग (Xi Jinping) ने जानबूझकर साजिश के तहत कोरोना वायरस बनावाया है। इनका मकसद पूरे विश्व को दहशत कायम करने का है। जिसके चलते मैंने आईपीसी की 269,270,109,120 B के तहत केस दर्ज कराया है। सुधीर ने बताया की कोर्ट ने मेरे द्वारा की शिकायत को मंजूर कर लिया है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 11 अप्रैल 2020 रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो