script

हेलीकॉप्टर रोककर हुई पूर्व CM येदुरप्पा के सामान की चेकिंग, जाने क्या है मामला

Published: Apr 16, 2019 02:26:26 pm

Submitted by:

Vineet Singh

उड़ने ही वाला था येदुरप्पा का हेलीकॉप्टर तभी पहुंच गए EC के अधिकारी।
हेलीकॉप्टर को रोककर की गयी सामान की चेकिंग।
सामान चेकिंग के बाद ही दी गयी उड़ान भरने की परमिशन।

bs yedurappa

हेलीकॉप्टर रोककर हुई पूर्व CM येदुरप्पा के सामान की चेकिंग, जाने क्या है मामला

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha election 2019 ) के मद्देनज़र चुनाव आयोग बेहद सतर्क हो गया है और चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष बनाने के लिए साम, दाम, दंड, भेद सभी तरीके अपनाए जा रहे हैं और इस कड़ी में अब कर्नाटक ( Karnataka ) के पूर्व सीएम बीएस येदुरप्पा के हेलीकॉप्टर में मौजूद सामान की तलाशी ली गयी है। आपको बता दें कि येदुरप्पा का हेलीकॉप्टर बस उड़ने को तैयार ही था लेकिन तभी हैलीपैड पर चुनाव आयोग के जांच अधिकारी वहां पहुंच गए और उन्होंने बाकायदा समय लेकर हेलीकॉप्टर की तलाशी भी ली।
राज परिवार में हुआ था स्वामी महावीर का जन्म फिर भी 30 साल की उम्र में सबकुछ छोड़कर निकल पड़े घर से और…

दरअसल अभी हाल ही कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें कर्नाटक चित्रदुर्ग में पीएम मोदी की रैली के दौरान उनके हेलीकॉप्टर से एक काले रंग का बॉक्स बाहर निकालकर लाया जाता हुआ दिखाई दे रहा था। इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने जांच करवाने की मांग की थी क्योंकि उनका दावा था कि इस बॉक्स में पैसे रखे गए थे जिनका इस्तेमाल चुनाव में किया जाना था।
इस वीडियो के सामने आने के बाद अब लग रहा है चुनाव आयोग और ज्यादा सतर्क हो गया है तभी तो मंगलवार को जब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री Bs yedurappa का हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका था तब चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड अधिकारी ने शिवमोग्गा हेलीपैड पर पहुंचकर Yedurappa के सामान की सघन जांच की और काफी देर तक ये प्रक्रिया चलती रही तब जाकर उनके हेलीकॉप्टर को वहां से उड़ान भरने दिया गया।
167 वर्ष पुराना है भारतीय रेल का इतिहास, जानें ब्रिटिश शासकों के क्यों डाली थी रेल की नींव

इस वजह से हुई चेकिंग

दरअसल यह जांच इसलिए की जाती है जिससे चुनाव में काले-धन का इस्तेमाल होने से रोका जा सके, दरअसल ऐसे कई सारे मामले सामने आए हैं जिसमें लोग चुनावों के दौरान काले धन को चुनाव वाले स्थानों पर पहुंचाते हैं जिससे उनका इस्तेमाल किया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो