scriptElon Musk की बढ़ी मुश्किलें, Twitter से निकाले गए कई वर्कर्स ने किया केस दर्ज | Ex Twitter employees file lawsuit against Elon Musk | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Elon Musk की बढ़ी मुश्किलें, Twitter से निकाले गए कई वर्कर्स ने किया केस दर्ज

एलन मस्क की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Dec 09, 2022 / 04:46 pm

Tanay Mishra

elon_musk_disappointed_1.jpg

Elon Musk

एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक होने के साथ ही एलन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के भी मालिक बन चुके है। पर एलन का विवादों से भी पुराना रिश्ता है, जो अभी भी कायम है। एलन अक्सर ही विवादित बयान देने के साथ ही विवादित हरकतों के लिए भी जाने जाते हैं। इसी के चलते एलन की मुश्किलें अब बढ़ गई हैं।


क्या है नई मुश्किल?

दरअसल एलन ने 27 अक्टूबर 2022 को ट्विटर का टेकओवर पूरा करते हुए इसे 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा था। इसके बाद एलन ने कई हज़ार ट्विटर वर्कर्स को नौकरी से निकाल दिया था। इसके बाद से ही एलन की खूब आलोचना हुई थी। पर अब एलन के सामने नई मुश्किल खड़ी हो गई है। एलन के ट्विटर से निकाले की वर्कर्स ने उनके खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

twitter_logo.jpg


यह भी पढ़ें

ह्यूमन राइट्स उल्लंघन के मामले में कनाडा ने लगाए रूस, ईरान और म्यांमार पर प्रतिबंध

“हम एलन को ठहराएंगे ज़िम्मेदार”


एलन के खिलाफ वर्कर्स का केस संभाल रही वकील शैनन लिस रिओर्डन (Shannon Liss-Riordan) ने इस पूरे मामले पर बयान देते हुए कहा, “यह एक बड़ी चिंता की बात है कि दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति यह सोचता है कि वह वर्कर्स के अधिकारों को नज़रअंदाज़ करते हुए कानून का उल्लंघन कर सकता है। हम एलन को ज़िम्मेदार ठहराएंगे।”

मुआवजा भी नहीं दिया गया

शैनन ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि ट्विटर से निकाले हुए वर्कर्स को जिस सैवरेंस पे और मुआवजे का आश्वासन दिया गया था, वो भी उन्हें नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें

रूस की राजधानी मॉस्को में लगी भीषण आग, जानबूझकर लगाने का संदेह



Hindi News/ Hot On Web / Elon Musk की बढ़ी मुश्किलें, Twitter से निकाले गए कई वर्कर्स ने किया केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो