एक परिवार को कचरे से मिले दो बैग, थैलियों से निकले 7.5 करोड़

  • डेविड जब अपने घर पहुंचे तब उन्होंने कचरे से मिले दोनों बैग को खोलकर देखा तो उसके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपये रखे थे।

By: Piyush Jayjan

Published: 21 May 2020, 01:36 PM IST

नई दिल्ली। जब पूरी दुनिया पैसे की तंगी से जूझ रही हो तब भी अगर किसी का ईमान न डगमगाए तो जाहिर सी बात है उसकी तारीफ बनती है। एक कहावत भी है कि ईमानदारी से बड़ी चीज कोई नहीं होती। भले ही दुनिया की हालत कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से खराब हो लेकिन ऐसे में भी कुछ लोग हमारे लिए प्रेरणा बन रहे हैं।

एक अमेरिकी परिवार ( American Family ) को सड़क के किनारे कचरे के ढेर में करोड़ों रुपये मिले। लेकिन उन्होंने पैसे से भरे इन बैग्स ( Bags ) को अपने पास रखने के बजाय पुलिस को सौंप दिया, सोशल मीडिया पर उनकी इस ईमानदारी की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

महज 6 फीट की सोशल डिस्टेंसिंग से नहीं चलेगा काम, 18 फीट दूर तक जा सकता है कोरोना

दरअसल हुआ यूं कि वर्जीनिया ( Virginia ) के डेविड और एमिली शांट्ज कैरोलिन काउंटी स्थित अपने घर से बच्चों के साथ अपने पिकअप ट्रक में किसी जगह जा रहे थे। कुछ दूरी तक जाने के बाद रास्ते में उन्हें सड़क किनारे एक कचरे के ढेर में दो बैग दिखाई दिए।

डेविड ने बैग्स को देखकर गाड़ी रोकी और उन्हें उठाकर देखा, इस पर सरकारी मुहर लगी हुई थी। डेविड ने बैग उठाकर गाड़ी में डाल लिया और चल पड़े। डेविड जब अपने घर पहुंचे तब उन्होंने बैग खोलकर देखा, उसके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपये रखे थे।

भूखे कुत्तों को Biscuit खिला दिल जीत रही है महिला पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर मिली खूब वाहवाही

प्लास्टिक ( Plastic ) की इन थैलियों के ऊपर कैश वॉल्ट लिखा था। डेविड ने इस बारे में तुरंत कैरोलिन काउंटी पुलिस ( County Police ) को सूचित किया। कैरोलिन शेरिफ मेजर स्कॉट मोजर ने बताया कि हम पता कर रहे हैं कि आखिरकार ये पैसे सड़क पर कैसे पहुंचे।

मोजर ने बताया कि इस दौर में डेविड और एमिली की ईमानदारी लोगों के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है, उन्होंने किसी के पैसे बचाए हैं। मेजर स्कॉट मोजर ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि ये बैग अमेरिकी डाक विभाग के हैं और उनके अंदर प्लास्टिक की थैलियों में करीब 1 मिलियन डॉलर रखे थे।

Show More
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned