script

Father’s Day 2020: महंगे Gifts की जरूरत नहीं, इन हैंडमेड तोहफे से भी खुश हो जाएंगे ‘पापा जी’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2020 01:11:57 pm

-Father’s Day 2020: हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे ( Father’s Day on 21 June ) मनाया जाता है। -विभिन्न देशों में अलग-अलग अंदाज में फादर्स डे सेलिब्रेट ( Fathers Day Celebration ) किया जाता है। पापा का दिन है तो बच्चे भी पिता को खास अंदाज में गिफ्ट्स देते हैं।-कुछ पिता के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं, तो कुछ उनके लिए स्पेशल पकवान बनाते हैं। आप पापा को हैंडमेड ( Handmade Gifts ) चीजें गिफ्ट कर सकते हैं।

fathers day 2020 gift for father handmade gifts for your father

father’s day 2020: महंगे Gifts की जरूरत नहीं, इन हैंडमेड तोहफे से भी खुश हो जाएंगे ‘पापा जी’

नई दिल्ली।
Father’s Day 2020: हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे ( Father’s Day on 21 June ) मनाया जाता है। कहते हैं पिता मोतियों की माला के उस धागे की तरह होते हैं, जो दिखाई तो नहीं देते मगर माला का अस्तित्व उसी धागे पर निर्भर रहता है। विभिन्न देशों में अलग-अलग अंदाज में फादर्स डे सेलिब्रेट ( Fathers Day Celebration ) किया जाता है।

पापा का दिन है तो बच्चे भी पिता को खास अंदाज में गिफ्ट्स देते हैं। कुछ पिता के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं, तो कुछ उनके लिए स्पेशल पकवान बनाते हैं। लेकिन, इस बार कोरोना ( Coronavirus ) के चलते बाजार से गिफ्ट खरीदना जोखिम भरा हो सकता है। ऐसे में आप पापा को हैंडमेड ( Handmade Gifts ) चीजें गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए आप खुद घर पर ही हैंडमेड चीजें बना सकते हैं। यह बहुत ही आसान और थोड़ा हटकर गिफ्ट भी होगा।

fathers_day_2020_01.jpg

इस बार क्या गिफ्ट दें ? ( Handmade Gifts for Father’s Day 2020 )
हैंडमेड गिफ्ट कार्ड ( Handmade Gift Card )
गिफ्ट के लिए सबसे सस्ता और आसान हैंडमेड कार्ड होता है। इस फादर्स डे आप अपने पिता को हैंडमेड गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं। आप इसे घर पर ही तैयार सकते हैं। इन्हें बनाना बेहद ही आसान होता है। चाहें तो आप इंटरनेट की मदद लेकर भी इसे बना सकते हैं।

हैंडमेड केक
हैंडमेड केक भी एक अच्छा ऑप्शन है, आप अपने पापा के लिए स्पेशल केक बना सकते हैं। पापा के चॉइस के अनुसार आप केक को तैयार कर सकते हैं। इससे उन्हें भी काफी अच्छा लगेगा। इंटरनेट पर आपकों ऐसे बहुत ही आसान टिप्स मिल जाएंगे।

fathers_day_2020_02.jpg

पापा का स्कैच
अगर आपको थोड़ी बहुत पेंटिंग आती हैं तो आप पिता के लिए पेंटिंग बना सकते हैं। इसके अलावा आप ड्रॉइंग के साथ ही पिता के लिए कोई स्कैच तैयार कर सकते हैं। आप उनकी फोटो बनाकर गिफ्ट कर सकते हैं।

परिवार का फोटो फ्रेम
यह भी एक अच्छा ऑप्शन है। आप पापा को एक परिवार की फोटो फ्रेम गिफ्ट कर सकते हैं। आप तस्वीरों में अपनी दादा-दादी को भी शामिल कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो