scriptऑनलाइन ऑर्डर की थी ‘बिल्ली’, कंपनी ने भेज दिया ‘बाघ का बच्चा’ | France couple order online cat, gets tiger cub | Patrika News

ऑनलाइन ऑर्डर की थी ‘बिल्ली’, कंपनी ने भेज दिया ‘बाघ का बच्चा’

Published: Oct 12, 2020 01:48:26 pm

क्या होगा अगर आप बिल्ली ऑर्डर करें और आपको बाघ का बच्चा डिलीवर कर दिया जाए वो भी जिंदा?

online cat sumatra tiger
अक्सर आपने सुना होगा कि किसी ने कुछ ऑनलाइन सामान ऑर्डर किया और उसके बदले में कंपनी ने कुछ अलग ही सामान भेज दिया। लेकिन क्या होगा अगर आप बिल्ली ऑर्डर करें और आपको बाघ का बच्चा डिलीवर कर दिया जाए वो भी जिंदा।
Amazon Prime Day Offer: ऑफर्स से लेकर टर्म्स एंड कंडीशन्स तक जानिए सब कुछ

Corona के बाद आया ‘Pinky Syndrome’, हाथ हो रहे हैं अपंग, जानिए कहीं आपको भी तो नहीं…

पांच लाख रुपए चुकाकर ऑनलाइन खरीदी थी बिल्ली
जी हां, फ्रांस में ऐसा ही हुआ है। फ्रांस में एक कपल को सवाना किस्म की एक बिल्ली चाहिए थी। बिल्ली की तलाश में उन्होंने ऑनलाइन सर्च किया और उन्हें एक वेबसाइट पर एक विज्ञापन मिला जिसमें सवाना किस्म की खास बिल्ली बेची जा रही थी। उन्होंने छह हजार यूरो (भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग पांच लाख रुपए) चुकाकर यह बिल्ली ऑनलाइन खरीद भी ली।
बाद में पता चला कि दुलर्भ जाति का बाघ था
बिल्ली उनके घर पर भी आ गई और वे उसे पालने लगे। लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि ये तो बिल्ली नहीं बल्कि बाघ का बच्चा था जो इंडोनेशिया में पाए जाने वाला बेहद ही दुलर्भ किस्म का सुमात्रा टाइगर की जाति का था। यह जानकारी सामने आने के बाद बाघ के शावक को फ्रांस की सरकारी टीम को सौंप दिया गया है। अब उन्हीं की निगरानी में उस बच्चे की देखभाल की जा रही है।
मामला सामने आने के बाद शुरू हुई जांच
पूरी कहानी सामने आने के बाद फ्रांस की सरकार ने जांच शुरू की। जांच में पता चला कि इंडोनेशिया से इस बाघ को तस्करी कर फ्रांस लाया गया था। जांच के बाद नौ लोगों को हिरासत में ले लिया गया। बिल्ली खरीदने वाले दंपति को भी हिरासत में लिया गया परन्तु उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो