जंग में हुई थी मोहब्बत, आखिरकार 75 साल बाद ऐसे हुई मुलाकात

जंग में हुई थी मोहब्बत, आखिरकार 75 साल बाद ऐसे हुई मुलाकात

Prakash Chand Joshi | Publish: Jun, 13 2019 12:34:10 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात
  • मिलने के बाद दोनों किया ये काम
  • दोबारा मिलने का किया वादा

नई दिल्ली: कहते हैं अपना पहला प्यार भुलाए नहीं भुलाया जाता। अब इस बात को कितना सच माना जाए या नहीं ये तो खुद पर निर्भर करता है। लेकिन ये कहावत सच होती हुई नजर आई अमेरिका ( America ) में। जहां दूसरे विश्व युद्ध के अमेरिकी दिग्गज ने अपने गृहनगर में पहली बार मुलाकात करने के 75 साल बाद लंबे समय से खोए हुए अपने फ्रांसीसी प्रेमी से दोबारा मिली है। चौंकिए मत, ये सच में हुआ है। चलिए आपको इनकी पूरी कहानी बताते हैं।

 

america

ऐसे हुई थी मुलाकात

केटी रॉबिंस (97 साल) पहली बार 18 साल की जीनिन पियर्सन से तब मिले थे, जब वो अपनी मां की सफाई करने में मदद कर रही थी। उस वक्त वो यानि 1944 में ब्रू में तैनात थी। इसके बाद उन्हें तत्कालीन 24 वर्षीय जीनिन से प्यार हो गया, जो अब 92 साल का हो गया। जीनिन ने कहा कि वो रोती थी जब रॉबिंस ने उन्हें छोड़ दिया और उन्होंने उसकी वापसी की उम्मीद में कुछ अंग्रेजी सीखी, लेकिन युद्ध के बाद वो अमेरिका वापस चला गया। लेकिन रॉबिंस अपनी स्वीटहार्ट के बारे में कभी नहीं भूले और 75 साल तक उनकी तस्वीर के सहारे रहे।

america

दोनों की अलग-अलग हो गई थी शादी

उन्होंने एक फ्रेंच टीवी चैनल को बताया कि "मैंने उससे कहा कि शायद मैं वापस आऊंगा और तुम्हें ले जाऊंगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।" जीनिन ने कहा "मैं हमेशा तुमसे प्यार करती थी। तुम मेरे दिल से कभी नहीं निकले।" जब वह ट्रक में चला गया तो मैं रोया, बेशक मैं बहुत दुखी था। काश, युद्ध के बाद वो अमेरिका लौट गया होता।" रॉबिंस और जीनिन को नए साथी मिले और युद्ध के बाद दोनों ने शादी कर ली, हालांकि दोनों के पति का अब निधन हो गया है।

america

ऐसे हुई एक बार फिर दोनों की मुलाकात

वहीं ये जोड़ी एक बार फिर तब मिली जब रॉबिन्स ने डी-डे लैंडिंग की 75 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए फ्रांस की यात्रा की। पत्रकारों ने अपने पूर्व प्रेमी को ट्रैक करने में कामयाबी हासिल करने के बाद उन्हें अपनी तस्वीर दिखाई। जिससे एक भावनात्मक पुनर्मिलन हुआ। इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे को इमोशनल किस किया। हालांकि, कुछ घंटों बाद रॉबिंस को उन्हें छोड़ना पड़ा क्योंकि उन्हें स्मरणोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाना था। वहीं जाते हुए उन्होंने वादा किया कि वो फिर से मिलेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned