scriptअंतिम सांस ले रही बेटी से पिता ने किया था नामुकिन वादा, पूरा करने के बाद आज हो रही है वाहवाही | grandfather lose weight in a year after promising his dying daughter | Patrika News

अंतिम सांस ले रही बेटी से पिता ने किया था नामुकिन वादा, पूरा करने के बाद आज हो रही है वाहवाही

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2019 11:45:55 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

हर कोई कर रहा है तारीफ

south wales

,,

नई दिल्ली: कहते हैं कि जब कोई मर रहा हो तो उसकी जो आखिरी इच्छा हो वो पूरी करनी चाहिए। ऐसा ही कुछ एक 56 साल के बुजुर्ग के साथ हुआ, जिन्होंने अपनी बेटी जो कि मर चुकी है से वादा किया था कि वो अपना वजह घटाकर पतला होंगे और उनकी तीन बेटियों की देखभाल करेंगे। इस बुजुर्ग ने ऐसा ही किया।

da2.jpg
IMAGE CREDIT: media wales

दरअसल, साउथ वेल्स में रहने वाले 56 साल के माइक समर्स ने साल 2016 में अपनी 29 साल की बेटी सारा को स्तन कैंसर होने की वजह से हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया। अपनी अंतिम बातचीत के दौरान सार ने अपने पिता को अपना वजन कम करने का वादा किया ताकि वो अपने तीन बच्चों के लिए वहां रह सके और उनकी देखभाल कर सके। पिता ने भी बेटी की बात मानते हुए एक साल के अंदर पतला होकर दिखाया और अपनी बेटी की बेटियों की देखभाल की। उनके इस कदम की आज हर कोई तारीफ कर रहा है।

da1.jpg
IMAGE CREDIT: media wales

साल 2018 में किए गए वादे को निभाते हुए बुजुर्ग ने अपना वजन कम किया। समर्स ने कहा कि ‘मैं स्वार्थी हो रहा था। लेकिन जब मैंने अपनी बेटी को खो दिया था तब मुझे एहसास हुआ कि अगर मेरे साथ कुछ हुआ तो मैं बाकी सब को पीछे छोड़ दूंगा।’ ऐसे में समर्स ने अपना वजन कम किया और अब वो कहते हैं कि अब वो फिट हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो