scriptJanmashtami 2020 : पर्व पर कोरोना का असर, मास्क में नजर आ रहें कान्हा | Janmashtami 2020 :Kanha Statue In Markets With Face Mask Available | Patrika News

Janmashtami 2020 : पर्व पर कोरोना का असर, मास्क में नजर आ रहें कान्हा

Published: Aug 11, 2020 10:44:51 am

Submitted by:

Soma Roy

Janmashtami Celebration : मास्क और फेस शील्ड पहनें बाल गोपाल के जरिए सामाजिक संदेश देने की कोशिश
महामारी ने फीका किया त्योहार की रौनक, मंदिरों में विशेष आयोजन रद्द

kanha1.jpg

Janmashtami Celebration

नई दिल्ली। वैसे तो हर साल जन्माष्टमी (Janmashtami 2020) पर पूरे देश में रौनक देखने को मिलती है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते त्योहार की चमक फीकी पड़ गई है। महामारी (Coronavirus Pandemic) का असर पर्व पर भी पड़ता नजर आ रहा है। तभी तो बाजारों में बिक रही कान्हा की मूर्तियां (Kanha Statue With Face Mask) भी मास्क और पीपीई किट में नजर आ रही हैं। लोग इस बार डिफरेंट अवतार में दिख रहे बाल गोपाल को घर लाने के लिए काफी उत्सुक हैं।
जन्माष्टमी का पर्व 11 और 12 अगस्त को मनाया जा रहा है। मास्क वाले बाल गोपाल के जरिए लोगों को जागरूकता संदेश भी देने की कोशिश की जा रही है। जिसमें मास्क पहनने को जरूरी बताया गया है। गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली समेत अलग—अलग जगहों की मार्केट में बाल गोपाल कोरोना मास्क, कैप, फेस शील्ड आदि में दिखाई दे रहे हैं। ये अलग—अलग आकार और रंगों में उपलब्ध हैं। इन्हें देख खरीदार भी काफी रोमांचित नजर आ रहे हैं।
corona_2.jpg
हालांकि महामारी के चलते इस बार मंदिरों एवं सार्वजनिक स्थानों में होने वाले जन्माष्टमी महोत्सव आयोजित नहीं किए जाएंगे। बड़ी संख्या में भक्तों के इकट्ठा होने के डर से जलसे का आयोजन नहीं किया जा रहा है। मंदिर प्रांगण में महज पुजारी और सीमित संख्या में ही भक्तों को दर्शन की अनुमति होगी। देश के प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर में वर्चुअल सेलिब्रेशन होगा। जिसमें देश-विदेश में रहने वाले भक्त पूजन एवं अन्य कार्यक्रमों का लाइव टेलीकास्ट देखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो