scriptकोरोना से जंग जीतने के लिए गुप्त ऑफिस से मोर्चा संभाले हुए हैं ट्रंप के दामाद | Jared kushner is running an operation from the secret office to win the war against Corona | Patrika News

कोरोना से जंग जीतने के लिए गुप्त ऑफिस से मोर्चा संभाले हुए हैं ट्रंप के दामाद

Published: Apr 06, 2020 08:44:18 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

जेरेड ( Jared Kushner ) को जिम्मेदारी दिए जाने की अमेरिका में खूब आलोचना भी हो रही है। विपक्ष का आरोप है कि कुशनर इस जिम्मेदारी के काबिल नहीं हैं।

Ivanka Trump and Jared Kushner

Ivanka Trump and Jared Kushner

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने दुनियाभर में भारी तबाही मचाई है। अमेरिकी भी इस खतरनाक वायरस के सामने बिलकुल बेबस नज़र आ रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप ( Donald Trump ) के दामाद और इवांका ट्रंप के पति जेरेड कुशनर ( Jared Kushner ) इस समय कोरोना का खात्मा करने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश में लगे हैं।

अमेरिका के लिए मुश्किल दौर में जेरेड कुशनर फिलहाल बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन कुशनर को ये जिम्मेदारी दिए जाने की खूब आलोचना भी हो रही है। कई आलोचकों के मुताबिक ट्रंप को ये सलाह कुशनर ने ही दी थी कि कोरोना वायरस को बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

ऐसे में अब उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपे जाने पर कई सवाल भी खड़े गए है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जेरेड कुशनर इस वक्त बड़ी भूमिका अदा कर रहे हैं। अमेरिका की फेडरल सरकार सभी राज्यों को जो आपातकालीन सेवाएं मुहैया करा रही है, वो कुशनर की देखरेख में ही चल रही है।

लॉकडाउन की वजह से प्रेमी जोड़े ने घर पर ही रचाई शादी, ऑनलाइन सूट पहनकर समारोह में हुए शरीक मेहमान

इस पूरे ऑपरेशन को कुशनर एक गुप्त दफ्तर के जरिए कर रहे हैं। उनके लिए एक स्पेशल पोस्ट क्रिएट की गई है और उनकी टीम को स्लिम सूट क्राउड के नाम दिया गया है। कुशनर अपने देश के लिए जरूरी मेडिकल उपकरण की सप्लाई चीन से करवा पाने में कामयाब रहे हैं।

जेरेड कुशनर ( Jared Kushner ) ने अपने काम के लिए अमेरिका के टॉप हेल्थ एक्सपर्ट को चुन रखा है। जेरेड की टीम में डॉ. एंथनी फाउसी भी हैं जो देश में संक्रामक बीमारियों के सबसे बड़े एक्सपर्ट माने जाते हैं। इसके अलावा टॉप एक्सपर्ट डॉ. देबोराह बर्क्स भी टीम का हिस्सा हैं।

कुशनर ने न्यूयॉर्क के गवर्नर को बतंगड़ बनाने वाला कहा था जब उन्होंने सरकार को कोरोना को लेकर सजग करने की कोशिश की थी। वहीं बराक ओबामा प्रशासन के दौरान व्हाइट हाउस में बड़े अधिकारी रहे वाल्टर शाउब ने कहा था कि कुशनर अपनी गलतियां छुपाने के लिए राज्यों के गवर्नर पर दोष मढ़ रहे हैं।

जिंक को डाइट का हिस्सा बनाने से मजबूत होगा इम्यून सिस्टम, जानें इसके फायदे

कई आलोचकों का आरोप है कि ये जेरेड कुशनर ही थे जिनकी सलाह पर ट्रंप ने शुरुआत में कोरोना वायरस ( coronavirus ) को गंभीरता के साथ नहीं लिया जैसे कि लेना चाहिए था। अब जब स्थितियां और विकट हो गई हैं तब भी जेरेड कुशनर ही जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

अगर किसी गवर्नर को केंद्र सरकार से मदद चाहिए तो उसे कुशनर को फोन करना पड़ रहा है। जबकि कुशनर ने कहा कि हमारी आलोचना वो लोग कर रहे हैं जिन्हें ये नहीं मालूम कि उनके राज्य में किस चीज की, कितनी जरूरत है। सरकार राज्यों की मदद करना चाहती है लेकिन उनके पास सही डाटा तक मौजूद नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो