scriptकर्मचारी ने ‘दोस्त’ के पिछले हिस्से में डाल दिया एयर कंप्रेशर पाइप, अंदर ही हुआ धमाका और फिर… | man died after fellow worker inserts a compressure into his body | Patrika News

कर्मचारी ने ‘दोस्त’ के पिछले हिस्से में डाल दिया एयर कंप्रेशर पाइप, अंदर ही हुआ धमाका और फिर…

Published: Jul 17, 2018 11:51:34 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

योशीदा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ऐसा सिर्फ मज़ाक के तौर पर किया था

air

कर्मचारी ने ‘दोस्त’ के पिछले हिस्से में डाल दिया एयर कंप्रेशर पाइप, अंदर ही हुआ धमाका और फिर…

नई दिल्ली। विश्व के सबसे विकसित देशों की लिस्ट में शुमार जापान से एक बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है। इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी अपने दोस्तों और साथियों के साथ करने वाले मज़ाक को बहुत सोच-समझ कर करेंगे। क्योंकि जापान में मज़ाक-मज़ाक में ही एक शख्स की मौत हो गई। पूरा मामला जापान के सुकुबा शहर के इबाराकी का है। जहां के एक औद्योगिक उपकरण बनाने वाली फैक्टरी में 46 वर्षीय इशीमारू काम करते थे, उनके साथ 34 वर्षीय योशीयूकी योशीदा भी काम करते थे। काम के दौरान मज़ाक करते हुए योशीदा ने इशीमारू के निचले हिस्से में एयर कंप्रेशर का पाइप डाल दिया। कुछ ही पल के मज़ाक में पाइप अंदर ही फट गया। इशीमारू ने योशीदा को बताया कि उनकी हालत काफी खराब हो रही है। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।
पूरे मामले में पुलिस ने योशीदा को गिरफ्तार कर लिया है। योशीदा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ऐसा सिर्फ मज़ाक के तौर पर किया था, इशीमारू को मारने के इरादे से उन्होंने ऐसा नहीं किया था। खबरों के मुताबिक योशीदा ने योशीयूकी के पिछले हिस्से में पहले पाइप डाला, और फिर हवा खोल दी थी। जिससे उनके फेफड़े बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।
बता दें कि ऐसा ये पहला मामला नहीं है, भारत में भी ऐसा मामला देखने को मिल चुका है। बीते मार्च में भारत की एक फैक्टरी में काम करने वाले कर्मचारी ने भी अपने साथी कर्मचारी के निजी अंग में कंप्रेशर पाइप डाल दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। उस मामले में भी कंप्रेशर फट गया था, पहले तो आरोपी कर्मचारी हंस रहा था। लेकिन जब उसने देखा कि उसका साथी कर्मचारी बेसुध होकर नीचे गिर गया तो उसके होश उड़ गए। मामले को लेकर एयर कंप्रेशर की जांच की गई तो पता चला कि वह एक ताकतवर एयर कंप्रेशर था। जिससे लकड़ियों को काटने में इस्तेमाल किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो