scriptशिव मंदिर के पास खुदाई में मिली सोने जैसी अनोखी चीज, लोग मान रहें चमत्कार | Metal like gold found in Pali while digging for pond near shiv temple | Patrika News

शिव मंदिर के पास खुदाई में मिली सोने जैसी अनोखी चीज, लोग मान रहें चमत्कार

Published: Jan 07, 2021 09:57:06 pm

Submitted by:

Soma Roy

Found unique metal in digging : चामुंडेरी गांव में मंदिर के पास तालाब निर्माण कार्य चल रहा था
महिला श्रमिकों को दिखाई दी अनोखी चीज, हरे रंग की इस बट्टी को घिसने पर निकली सुनहरी परत

sona1.jpg

Found unique metal in digging

नई दिल्ली। तालाब या मिट्टी की खुदाई करते समय अक्सर प्राचीन सिक्के या कीमती चीजें मिल जाती हैं। ऐसा ही कुछ राजस्थान के पाली जिले में चामुंडेरी गांव में भी देखने को मिला। यहां मौजूद एक शिव मंदिर के पास तालाब की खुदाई के दौरान मजदूरों को हरे रंग की अजीबो—गरीब दिखने वाली धातु की पट्टी मिली। इसे जानकारों को दिखाने पर पता चला कि ये एक कीमती धातु है। वहीं मंदिर के पास ऐसी कीमती चीज के मिलने पर स्थानीय लोग इसे भोलेनाथ का चमत्कार मान रहे हैं।
कुछ लोगों के मुताबिक ये विचित्र से दिखने वाली चीज सोना है जो कई वर्षों तक जमीन के नीचे दबा रहने के चलते हरे रंग का हो गया है। वहीं कुछ अन्य के मुताबिक ये तांबा समेत किसी अन्य धातु से मिलकर बना है। इसका वजन करीब 1 किलो 850 ग्राम है। इस धातु की पहचान के लिए श्रमिक ने इसे इलाके के सरपंच के हवाले किया। धातु को घिसने पर इसके अंदर से सुनहरी परत देखने को मिली। जिसके चलते इसे सोना माना जा रहा है।
बताया जाता है कि महादेव मंदिर के पास बन रहे तालाब के निर्माण कार्य के दौरान वहां मौजूद महिला श्रमिकों को ये अनोखी चीज मिली। उन्होंने इसकी सूचना ठेकेदार को दी। बाद में इसे सरपंच के हवाले किया गया। घटना की खबर एसडीएम को भी दी गई। खुदाई वाली जगह को सील कर दिया गया है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये धातु असली में किस चीज की है। इसे एक्स्पर्ट्स के पास जांच के लिए भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो