script

यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट के फैन हुए लोग, क्रिसमस के मौके पर विमान से बांटे गिफ्ट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2019 12:30:52 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

मिस्टर बीस्ट की दरियादिली ने जीता लोगों का दिल
न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन समेत पूरे अमेरिका में बांटे गिफ्ट

mrbeast-channels-inner-santa-and-gives-10-000-presents-to-people-in-need.jpg

MrBeast

नई दिल्ली। भले ही दुनिया कितनी भी मतलबी हो गई हो लेकिन एक बात तो तय है कि लोगों को खुशियां देने के लिए अभी भी कई शख्स अपनी हरसंभव कोशिश करते हैं। अमेरिका ( America ) में नॉर्थ कैरोलिना के रहने वाले यूट्यूबर ( youtuber ) मिस्टर बीस्ट ( MrBeast ) उर्फ जिमी डोनॉल्डसन ( Jimmy Donaldson ) ने लोगों के क्रिसमस को और खास बना दिया।

यहीं वजह है कि उनके इस स्पेशल वीडियो को पिछले दो दिनों में सबसे ज्यादा देखा गया है। जिमी डोनॉल्डसन ( Jimmy Donaldson ) ने क्रिसमस के मौके पर अस्पतालों और अनाथालयों में 10 हजार प्रकार के गिफ्ट ( gift ) बांटे हैं। इन दो दिनों में 1 करोड़ 32 लाख से ज्यादा लोगों ने बीस्ट का वीडियो यू-ट्यूब ( YouTube ) पर देखा है।

विकलांग डॉगी ने लगाई ऐसी जबरदस्त दौड़, लोग भी हुए दीवाने

इसके साथ ही उनके वीडियो पर कमेंट की भी भरमार है। 23 दिसंबर के इस वीडियो में वे अमेरिका के कई प्रमुश शहरों में गिफ्ट बांटते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा गिफ्ट अस्पतालों में बांटे। वहीं उन्होंने बच्चों को भी भरपूर गिफ्ट दिए।

images_3.jpeg
अब जब इतने सारे गिफ्ट बांटने थे तो उनके दिमाग में एक पेंच फंसा कि आखिर इतने कम समय में कैसे यह काम किया जाएगा। ऐसे में मिस्टर बीस्ट ( MrBeast ) ने एक अनोखी तरकीब खोजी। उन्होंने एक जेट प्लेन किराए पर लिया और अपने दो साथियों को भी साथ ले लिया।
उनके दोस्त जेक फ्रेंकलिन और कॉनर सटन ने अस्पताल जाने के लिए खिलौने का एक ट्रक लोड करवाया था। जहां मिस्टर बीस्ट और उनके दोस्त पहुंच नहीं पा रहे थे इन्होंने शहरों के लिए ट्रांस्पोर्टेशन सर्विस के जरिए लोगों तक गिफ्ट भिजवाए।
पानवाले ने नहीं दिया ‘फ्री’ में पान, ग्राहक ने काट खाए दुकानदार के होंठ और कान

मिस्टर बीस्ट ( MrBeast ) की इस दरियादिली को देख लोग उन्हें खूब दुआएं दे रहे हैं। बीस्ट ने बताया कि वे 2020 में कुछ आश्रय स्थल खोलना चाहते हैं। जहां वो बेसहारा लोगों की मदद कर सकें। इस साल की शुरूआत में बीस्ट ने हजारों डॉलर नकद देकर जरूरतमंदों की मदद की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो