scriptपीएम मोदी की मां के घर में नेहरू की फोटो ! जानिए वायरल फोटो का सच | no jawaharlal nehru portrait in modi mother house | Patrika News

पीएम मोदी की मां के घर में नेहरू की फोटो ! जानिए वायरल फोटो का सच

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 07:39:19 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

वायरल हो रही है पीएम मोदी की मां के घर की एक तस्वीर
पोस्ट में दावा किया जा रहा है घर में लगी है नेहरू की फोटो
जबकि असल में यह है राधा कृष्ण का फोटो

pm modi

पीएम मोदी की मां के घर में लगी है नेहरू की तस्वीर! वायरल हुई फोटो

नई दिल्ली: पूरे देश में लोकसभा चुनाव ( lok sabha election ) चल रहे हैं। सबकी नजरें इस बात पर लगी हुई है कि पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) क्या अपनी 2014 जैसी जीत को दोबारा दोहरा पाएंगे या नहीं। इसी बीच पीएम मोदी के मां के घर की एक तस्वीर काफी वायरल ( viral ) हो रही है। वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि पीएम के घर में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ( Jawaharlal Nehru ) की तस्वीर लगी हुई है। चलिए जानते हैं क्या है इस वायरल फोटो की सच्चाई।

अनुष्का खेल रही थी गेम अचानक कोहली करने लगे ये काम, वीडियो हो गया वायरल

दरअसल सच्चाई ये है कि मोदी की मां के घर में राधा कृष्ण की फोटो लगी हुई है। लेकिन सोशल मीडिया पर राधा कृष्ण की जगह नेहरू की फोटो लगाकर वायरल किया जा रहा है।
मोदी की मां के घर में लगी राधा कृष्ण की फोटो, जिसे सोशल मीडिया पर नेहरू की फोटो लगाकर वायरल किया गया

गौरतलब है कि 23 अप्रैल को पीएम मोदी वोट डालने के लिए गुजरात ( Gujarat ) गए। इस दौरान वो अपनी मां से मिले। इसी वक्त की एक तस्वीर को सोशल मीडिया ( social media ) प्लेटफॉर्म पर जमकर शेयर किया जा रहा है। शेयर की जा रही फोटो में मोदी अपनी मां हीरा बा के पैर छू रहे हैं और सामने दीवार पर नेहरू की तस्वीर लगी हुई है। इस पोस्ट को I Support Punya Prasun Bajpai नाम के ग्रुप से शेयर किया गया। इसमें कैप्शन में लिखा है ‘हीराबेन माता जी के कमरे में भी नेहरू जी मौज़ूद ….. साहब बुराई भी करते हो घर में भी रखते हो…’

ये डॉगी हैं सबसे अलग पहले मारते हैं तफरी फिर खिंचवाते हैं फोटो, यहां देखिए तस्वीरें

https://twitter.com/ANI/status/1120513202792620032?ref_src=twsrc%5Etfw

अब आपको इस तस्वीर का सच बताते हैं। दरअसल, जिस तस्वीर को शेयर किया जा रहा है वो तस्वीर असली नहीं है क्योंकि असली तस्वीर में राधा-कृष्ण भगवान है। पीएम मोदी ( pm modi ) के घर पर नेहरू की नहीं बल्कि राधा-कृष्ण की तस्वीर दीवार पर लगी हुई है। इस दौरान कई तस्वीरें क्लिक की गई आप जब उन तस्वीरों को देखेंगे तो सच्चाई सामने आ जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो