500 Km ट्रेवल कर अनजान औरत की जान बचाने पहुंच गया ये शख्स, दुनिया कर रही है सलाम

500 किमी दूर से रक्तदान करने पहुंच गया ये शख्स

Vivhav Shukla

October, 2304:49 PM

हॉट ऑन वेब

नई दिल्ली। राउरकेला के दिलीप बारिक के प्रयास से एक महिला की जान बच गई है। देश व दुनिया में सबसे रेयर माने जाने वाले बोम्बे ब्लड ग्रुप की एक महिला ब्रह्मपुर के एमकेसीजी अस्पताल में भर्ती थी। उसे कहीं से ब्लड नहीं मिल रहा था। परिवार ने ब्लड हेल्प सेंटर ग्रुप से भी मदद मांगी लेकिन उनके मैच का ब्लड मौजूद नहीं था। जिसके बाद दिलीप महिला की जान बचाने के लिए 500 किलोमीटर ट्रेवल कर उनके ब्लड डोनेट करने पहुंच गए। उनके इस प्रयास से उस औरत की जिंदगी बच गई।

दरअसल,दिलीप बारिक ओडिशा के राउरकेला के रहने वाले हैं। उन्हें वॉट्सएप के जरिए पता चला की ब्रह्मपुर की सबिता को अरजेंट खून की जरूरत थी और उनका ब्लड ग्रुप दुनिया में सबसे रेयर माने जाने वाला बोम्बे ब्लड ग्रुप है। दिलीप का भी यही ब्लड ग्रुप है। इस बात को जानने के बाद दलीप बना समय बर्बाद किए लगभग 500 किमी की यात्रा कर रक्तदान करने पहुंच गए।

odisha_man_travels_over_500_kms_.jpg

बताते चलें सबिता ने सीजेरियन आपरेशन के जरिए एक एक बच्ची को जन्म दिया था। जिसके चलते उनका काफी खून कम हो गया था । एक बच्ची को जन्म दिया था। सबिता का आपरेशन सीजेरियन हुआ था, जिसके चलते काफी खून कम हो गया था और खून की आश्यकता पड़ने लगी। उनका ब्लड ग्रुप भी Bombay A+ve है। डॉक्टर्स सबिता के लिए ब्लड सर्च करने लगे। लेकिन कुछ नहीं हुआ। जिसके बाद दिलीप को इस बात का पता चला और वो सबिता की जान बचाने 500 किमो दूर से चले आए। बता दें भारत में इस ब्लड ग्रुप सिर्फ 2,50,000 लोग ही मौजूद हैं।

Show More
Vivhav Shukla
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned