scriptप्यासा तड़प रहा था कुत्ता, बुजुर्ग शख्स ने हथेलियों में भरकर पिलाया पानी…देखें वायरल वीडियो | Old man filled water in his hand and fed water to thirsty dog | Patrika News

प्यासा तड़प रहा था कुत्ता, बुजुर्ग शख्स ने हथेलियों में भरकर पिलाया पानी…देखें वायरल वीडियो

Published: Feb 28, 2020 09:54:21 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

एक कुत्ते ( Dog ) का प्यास की वजह से बुरा हाल था। कुत्ते को प्यासा देख एक शख्स ने उसे अपने हाथों में पानी ( Water ) भरकर पानी पिलाया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। कुत्ता को इंसान का वफादार साथी समझा जाता है यहीं वजह है कि हमने दुनियाभर में कई ऐसे किस्से सुने होंगे जब कुत्ते ने अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने मालिक की जान बचाई होगी। दरअसल इंसान और जानवर भले ही अलग किस्म के प्राणी हो मगर इसके बावजूद कुछ हद तक दोनों की फितरत एक जैसी ही होती है।

जानवरों ( Animals ) बोल नहीं सकते, लेकिन अगर सामने वाला इंसान उन्हें समझना चाहे तो उसके लिए उनके हावभाव की काफी हैं। ऐसे में बहुत से लोग हैं जो जावरों की भावभंगिमाओं को समझ जाते हैं और उनकी मदद करते हैं। ऐसे ही एक वीडियो ( Video ) इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) में तेजी से वायरल ( Viral ) हो रहा है।

दरअसल इस वीडियो में एक बुजुर्ग कुत्ते ( Dog ) को पानी ( Water ) पिलाता नजर आ रहा है। बुजुर्ग (Old man) प्यासे कुत्ते की हरकत समझ गया, और उसके बाद अपने हथेलियों में पानी भरकर कुत्ते को पिलाने लगा। सोशल मीडिया पर इस वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर सुसांता ( Sushanta Nanda ) नंदा ने शेयर किया है।

https://twitter.com/susantananda3/status/1232142891075567618?ref_src=twsrc%5Etfw

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग शख्स हाथ में पानी लेकर आता है और कुत्ते को पिलाता है। यह वीडियो देखकर लोगों ने बुजुर्ग शख्स की काफी तारीफ की।नंदा ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, जब तक आप किसी के लिए कुछ नहीं करते आप अपना दिन नहीं जीते..ध्यान दें कि आज आप क्या करते हैं।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि ये है असली मानवता । सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में इंसान और जानवर के बीच आपसी तालमेल को देखा जा सकता है जो कि लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो