राहुल गांधी भूल गए मध्य प्रदेश के सीएम का नाम इन्हें बताया प्रदेश का मुख्यमंत्री! जानें क्या है पूरा मामला

राहुल गांधी भूल गए मध्य प्रदेश के सीएम का नाम इन्हें बताया प्रदेश का मुख्यमंत्री! जानें क्या है पूरा मामला

Prakash Chand Joshi | Publish: May, 19 2019 12:48:51 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • राहुल गांधी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • शिवराज सिंह चौहान ने शेयर किया वीडियो
  • लोग जमकर कर रहे हैं शेयर

नई दिल्ली: कांग्रेस ( Congress ) अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों को लेकर अमूमन सोशल मीडिया पर चर्चा बनी रहती है। कभी किसी बयान को लेकर तो कभी किसी बात को लेकर। ऐसा ही इन दिनों भी हो रहा है। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के सीएम का नाम गलत लिया है। इस बात ने इसलिए भी जोर पकड़ लिया है क्योंकि एमपी में खुद कांग्रेस का सीएम है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के सीाएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो को देखने पर नजर आता है कि राहुल गांधी कमलनाथ ( Kamal Nath ) की जगह भूपेश बघेल को मध्य प्रदेश का सीएम बता रहे हैं। शिवराज सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा 'अरे! ये क्या? राहुल जी, भाषण में ही सही, समय पर किसान क़र्ज़ माफ़ी न करने पर आखिरकार आपने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बदल ही दिए! क्या बात है? आप जैसे महान व्यक्ति ही ऐसे बड़े काम चुटकी में कर सकते है।' इसके बाद ये ट्वीट वायरल ( viral ) होने लगा और लोग इसे जमकर शेयर करने लगे।

चलिए अब आपको इस ट्वीट की हकीकत बताते हैं। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने जो वीडियो शेयर किया वो आधा है और इस एडिट किया गया है। वहीं असली वीडियो को देखने के बाद साफ पता चलता है कि राहुल ने एमपी का सीएम कमलनाथ को ही बताया था। राहुल गांधी के इस भाषण का सीधा प्रसारण कांग्रेस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर किया गया था। राहुल ने पहले सीएम के नाम और फिर राज्य के नाम लिए। वहीं कांग्रेस ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर ( Twitter ) अकाउंट पर असली वीडियो शेयर किया। ऐसे में ये साफ होता है कि शिवराज सिंह द्वारा शेयर किया वीडियो पूरी तरह गलत है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned