World Cup 2019: टीम इंडिया ने तैयार किया ये प्लान, ऐसे हराएंगे ऑस्ट्रेलिया को...

World Cup 2019: टीम इंडिया ने तैयार किया ये प्लान, ऐसे हराएंगे ऑस्ट्रेलिया को...

Prakash Chand Joshi | Updated: 09 Jun 2019, 12:27:25 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • ओवल के मैदान पर होगा मैच
  • दोनों टीमों ने जीत से किया है वर्ल्ड कप में आगाज
  • टॉस पर होगी सबकी नजरें

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में भारत अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल चुका है, जिसमें विराट सेना ने जीत दर्ज की। वहीं रविवार को टीम इंडिया की भिड़ंत पाच बार वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगी। ये 12वां मोका हौगा जब दोनों टीमें वर्ल्ड कप में आमने-सामने होगी। जहां भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला जीत चुकी है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी अफगानिस्तान को 7 विकेट से हारकर और वेस्टइंडीज को 15 रन से मात देकर जीत के साथ आगाज किया है। ऐसे में भारतीय टीम ने एक प्लान तैयार किया जिसके तहत वो कंगारू टीम को मात देगी।

 

icc world cup 2019

पहले गेंदबाजी

दोनों टीमों के बीच आज का मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम ( Team India ) की कोशिश होगी कि वो न सिर्फ टॉस जीते बल्कि, पहले गेंदबाजी करें। ऐसा इसलिए कि इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत लगभग तय होती देखी गई है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण है चैंपियंस ट्रॉफी में खेला गया भारत और श्रीलंका का मुकाबला। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने भारत को जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया था। ऐसे में आज के मुकाबले में भी विराट कोहली टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर सकते हैं।

icc world cup 2019

विकेट रखेंगे बचाकर, कोहली-रोहित को खेलनी होगी लंबी पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) का प्रदर्शन अच्छा है। दोनों ने मिलकर कंगारू टीम के खिलाफ कुल 15 शतक जड़े हैं, जिसमें से कोहली के बल्ले से 8 और रोहित के बल्ले से 7 शतक निकले हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने 53 की औसत से 1645 रन ठोके हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं रोहित ने 61.87 की औसत से 1980 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल हैं। हलांकि, वनडे में रोहित 23 बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों द्वारा आउट हुए हैं। वहीं मौजूदा समय में कंगारू टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी है। पिछले मैच में नैथन कूल्टर नाइल पिछले मैच में हीरो रहे थे। ऐसे में टीम इंडिया को विकेट बचाकर खेलना भी जरूरी होगा।

icc world cup 2019

कुलदीप-चहल और बुमराह की है खास तैयारी

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो इस समय टीम इंडिया की गेंदाबाजी काफी शानदार है। इनमें तीन नाम सबसे अहम हैं। पहला जसप्रीत बुमराह , दूसरा कुलदीप यादव और तीसरा नाम है युजवेंद्र चहल। बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाज को अपनी यॉर्कर गेंदों से चौंका देते हैं। बुमराह ने टी-20 क्रिकेट की हर 14वीं गेंद पर मैक्सवैल को आउट किया है। वहीं वनडे में कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 पारियों में 19 विकेट झटके हैं। यही हनीं चहल भी कोई कम नहीं। उन्होंने 6 पारियों में 13 विकेट लिए हैं। ऐसे में भारतीय टीम को मैच जिताने में ये तीन गेंदबाज अहम रोल निभा सकते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned