scriptकोरोना ने कार कम्पनियों का धंधा किया चौपट, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो बनी इस बात की गवाह | The former Air Force basenow has £35million worth of cars parked in rows | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना ने कार कम्पनियों का धंधा किया चौपट, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो बनी इस बात की गवाह

शहर के सारे कार शोरूम ( Car Showroom ) बंद होने की वजह से एक पुराने रॉयल एयरफोर्स ( Royal Aiforce ) बेस को कार पार्किंग ( Car Parking ) के लिए इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

नई दिल्लीMay 06, 2020 / 03:44 pm

Piyush Jayjan

 RAF airfield in Bicester, Oxfordshire

RAF airfield in Bicester, Oxfordshire

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण ब्रिटेन ( Britain ) में कारों की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है। सोसायटी फॉर मोटर मैन्युफैक्चरिंग एंड ट्रेडर्स के मुताबिक अप्रैल 2020 में ब्रिटेन में केवल 4 हजार कारों का रजिस्ट्रेशन हुआ है।

पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले इस साल कारों ( Cars ) की बिक्री में 97 फीसदी की गिरावट आई है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ब्रिटेन में सभी कार शोरूम बंद पड़े हैं। कार शोरूम को पूरे अप्रैल बंद करने बंद होने की वजह से एक पुराना आरएएफ बेस कार पार्किंग के लिए इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

केरल के ‘छोटे उस्ताद’ ने मेसी की तरह फ्री किक लगाकर बटोर ली तारीफ, सोशल मीडिया पर छा गया वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में पार्किंग में खड़ी कारों एक कतार में दूर तक खड़ी हुई है। ऑक्सफ़ोर्डशायर ( Oxfordshire ) में बीसेस्टर ( Bicester ) के हेयफोर्ड ( Heyford ) एयरबेस की किल्क की गई तस्वीरों में कई नामी मोटर्स कम्पनियों की गाड़ियां खड़ी हुई खास पैटर्न बना रही है।

28062010-8290433-image-a-4_1588751069851.jpg

इस पार्किंग ( Parking ) में लक्जरी रेंज रोवर्स और जगुआर स्पोर्ट्स कारें ( Sports Car ) शामिल हैं – जिनकी कीमत कम से कम 35 मिलियन पाउंड है। पिछले साल अप्रैल में 68,000 की तुलना में पिछले महीने केवल 871 कार ही बिक सकी। जिस वजह से यहां गाडियों की भीड़ बढ गई।

खराब मौसम भी न डिगा सका शराब प्रेमियों का हौसला, दारू खरीदने के लिए तेज बारिश में भी लाइन में खड़े रहे लोग

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस फोटो को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार बाजार कोरोना की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लॉकडाउन ने भले ही कोविड19 के प्रसार को रोकने में मदद की है, लेकिन इससे अर्थव्यवस्था बड़े पैमाने पर चोट पुहंची है जिससे उभरना आसान नहीं होगा।

Home / Hot On Web / कोरोना ने कार कम्पनियों का धंधा किया चौपट, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो बनी इस बात की गवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो