scriptAvengers की दमदार आवाज के पीछे हैं ये बॉलीवुड एक्टर्स, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप | these bollywood actors are behind avengers voice | Patrika News

Avengers की दमदार आवाज के पीछे हैं ये बॉलीवुड एक्टर्स, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2019 11:28:46 am

Submitted by:

Vineet Singh

दुनियाभर में पसंद की जाती है एवेंजर्स
इसके किरदारों की आवाज होती है बेहद दमदार
बॉलीवुड एक्टर्स बनते हैं इन किरदारों की असली आवाज

avengers

Avengers Endgame

नई दिल्ली: अभी हाल ही में avengers Endgame रिलीज हुई है जिसमें सुपरहीरोज और विलेन थानोस के बीच आखिरी जंग होती है। अगर आप भी एवेंजर्स के फैन हैं तो जाहिर सी बात है आपको इनकी आवाज भी काफी अच्छी लगती होगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि एवेंजर्स के सुपरहीरोज की आवाज के पीछे कौन है। जाहिर सी बात है आप नहीं जानते होंगे तो हम आपको बता दें कि एवेंजर्स की आवाज के पीछे कई बॉलीवुड एक्टर्स हैं जिनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।
आयरन मैन : एवेंजर्स में सबसे पसंदीदा किरदार आयरन मैन ( Iron Man ) यानि टोनी स्टार्क का है और भारत में इस आवाज के पीछे बॉलीवुड एक्टर राजेश खट्टर है। राजेश खट्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर की भारतीय आवाज बनते हैं और वो कई मशहूर हॉलीवुड स्टार्स की आवाज भी डब कर चुके हैं।
कैप्टन अमेरिका : बॉलीवुड एक्टर जॉय सेनगुप्ता कैप्टन अमेरिका ( Captain America ) की आवाज को हिंदी में डब करते हैं। आपको बता दें कि स्टीव रॉजर्स के किरदार के लिए जॉय की आवाज बिल्कुल परफेक्ट लगती है।
हल्क : हल्क यानि मार्क रफैलो के किरदार के लिए डबिंग आर्टिस्ट समय ठक्कर अपनी आवाज देते हैं। समय साउथ फिल्मों के लिए भी डबिंग करते हैं।

थॉर : थॉर का किरदार क्रिस हेम्सवर्थ निभाते हैं। थॉर की दमदार आवाज के पीछे टीवी एक्टर गौरव चोपड़ा हैं। गौरव पहले भी कई बार हॉलीवुड फिल्मों के लिए डबिंग कर चुके हैं।
ब्लैक पैंथर : टीवी एक्टर सुमित कॉल एवेंजर्स के दमदार किरदार ब्लैक पैंथर की हिंदी आवाज बनते हैं। बता दें कि सुमित कई मशहूर सीरियल्स में काम कर चुके हैं।

थानोस : एवेंजर्स के सुपरविलेन थानोस के लिए हिंदी में आवाज दी है निनाद कामत ने, निनाद कामत कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं।
स्पाइडरमैन : एवेंजर्स में बच्चों के सबसे चाहते किरदार स्पाइडरमैन की हिंदी आवाज के पीछे वैभव ठक्कर की आवाज है।

ट्रेंडिंग वीडियो