scriptपहली बार इस कुत्ते ने किया अनोखा काम, आज तक नहीं कर सका कोई | this dog nawab who did paraglider dog in india | Patrika News
हॉट ऑन वेब

पहली बार इस कुत्ते ने किया अनोखा काम, आज तक नहीं कर सका कोई

आपने अब तक इंसान को ही पैराग्लाइडिंग करते हुए देखा होता। जिन लोगों को उच्चाई से डर नहीं लगता है कि वे लोग ही इसका मजा लेते है। कई बार तो बुजुर्ग इंसान अपना शौक पूरा करते है। लेकिन आप आपको एक ऐसे कुत्ते के बारे में बताने जा रहे है जो पैराग्लाइडिंग करता है।

नई दिल्लीNov 07, 2020 / 02:36 pm

Shaitan Prajapat

paraglider dog in india

paraglider dog in india

नई दिल्ली। आपने अब तक इंसान को ही पैराग्लाइडिंग करते हुए देखा होता। जिन लोगों को उच्चाई से डर नहीं लगता है कि वे लोग ही इसका मजा लेते है। कई बार तो बुजुर्ग इंसान अपना शौक पूरा करते है। लेकिन आप आपको एक ऐसे कुत्ते के बारे में बताने जा रहे है जो पैराग्लाइडिंग करता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब देखा जा रहा है। जिसमें एक कुत्ता पैराग्लाइडिंग करता हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो को इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है। लोग इसपर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है।


6500 फीट की ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आपको दो लोगों के साथ एक भेडिए जैसा कुत्ता भी नजर आ रहा है। इस कुत्ते का नाम नवाब है और वह इस्की नस्ल का डॉगी है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि नवाब ने 6500 फीट की ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग की। इसके इंस्टाग्राम अकाउंट के मुताबिक ये पहला ऐसा इंडियन डॉगी है जिसने पैराग्लाइडिंग की।

 

यह भी पढ़े :— बेडरूम में पेड़ के साथ गिरा मधुमक्ख्यिों का छत्ता, महिला की हो गई ऐसी हालत, रेस्क्यू टीम ने बचाई जान

10 हजार फॉलोअर्स
रोहन त्यागी और उनकी वाइफ हिमांशी इस डॉगी के असली ऑनर हैं। इतना ही नहीं वो ही उसका इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैंडल करते हैं। उसे घूमाने लेकर जाते हैं। खास बात यह है कि नवाब में 10 हजार फॉलोअर्स हैं। खबरों के अनुसार, नवाब ट्रेकिंग भी करता है। इस डॉगी से उसका मालिक बहुत प्यार करता है। वह जहां भी जाता है उसे अपने साथ लेकर जाता है। अब तक वह बहुत सी यात्रा कर चुका है।

इसलिए नाम रखा नवाब
रोहन को इसको नवाबों की नगरी हैदराबाद से लेकर आया था इसलिए इसका नाम नवाब रखा गया है। जब इसको लाया गया था तब वह मात्र 35 दिनों का ही था। साल 2019 में उसका ये वीडियो वायरल हुआ। इसमें वो पैराग्लाइडिंग कर रहा है। रोहन ने एक इंटरव्यू में बताया कि ना ही नवाब डर रहा था, ना ही उन्हें डर लग रहा था।

Home / Hot On Web / पहली बार इस कुत्ते ने किया अनोखा काम, आज तक नहीं कर सका कोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो