रोजगार में स्थानीय निवासियों को दें मौका

रोजगार में स्थानीय निवासियों को दें मौका
रोजगार में स्थानीय निवासियों को दें मौका,रोजगार में स्थानीय निवासियों को दें मौका

Zakir Pattankudi | Updated: 06 Oct 2019, 04:35:59 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

रोजगार में स्थानीय निवासियों को दें मौका
-उद्योग मंत्री शेट्टर ने दी सलाह
हुब्बल्ली

रोजगार में स्थानीय निवासियों को दें मौका
हुब्बल्ली
वृहद मध्यम, सार्वजनिक उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि किसानों के त्याग से औद्योगिक विकास क्षेत्र स्थापित हुए हैं। रोजगार देते समय स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता देनी चाहिए।
रायापुर औद्योगिक क्षेत्र का शनिवार को दौरा कर औद्योगिक संघ के ज्ञापन को स्वीकार कर उद्योग मंत्री शेट्टर ने कहा कि रायापुर औद्योगिक क्षेत्र से मुख्य सड़क, नवलूर रोड को जोडऩे तथा औद्योगिक क्षेत्र की भीतरी सभी सड़कों को कंक्रीट सड़कों के तौर पर विकसित करने के लिए अधिकारियों को तुरन्त कार्य योजना सौंपनी चाहिए। औद्योगिक विकास मंडल की मंजूरी दिलवाई जाएगी।

सरकार के स्तर पर फैसला लिया जाए

उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों का खुद दौरा करने से उद्यमियों तथा उन क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं का विकास संभव होगा। वर्ष 2019 की औद्योगिक नीति लागू की जाएगी। हुब्बल्ली-धारवाड़ समेत दूसरे चरण के शहरों में उद्योग विकास पर जोर दिया जा रहा है। बेलगावी, कोप्पल में कार्रवाई की गई है। हुब्बल्ली में फूड पार्क आरम्भ करने के लिए उद्यमियों को मनाया जा रहा है। औद्योगिक उद्यमियों को त्वरित तौर पर महानगर निगम को कर का भुगतान करने के बारे में सरकार के स्तर पर फैसला लिया जाएगा।

प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध करें

हावेरी-गदग लोकसभा क्षेत्र सांसद शिवकुमार उदासी ने कहा कि केंद्र सरकार के व्यवसायिक कौशल केद्र को इस क्षेत्र में स्थापित करने पर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध करना संभव होगा। इस दिशा में अधिकारियों तथा उद्यमियों को कार्रवाई करनी चाहिए।

मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करने की मांग

रायापुर उद्योग संघ के अध्यक्ष नीलेश होन्नल्ली ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र को नियमित तौर पर बिजली आपूर्ति होनी चाहिए। पृथक पावर ग्रीड तथा स्ट्रीट लाइट व्यवस्था होनी चाहिए। बीआरटीएस बस परिवहन मार्ग निर्माण करना चाहिए। रेलवे ओवर ब्रिज, परिवहन संपर्क, शौचालय आदि मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करना चाहिए।
विधायक अरविंद बेल्लद, हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाल, औद्योगिक संघ के सदस्य रमेश बाफणा, जी. देवकी योगानंद, जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त निदेशक पी नागेश, उपनिदेशक मोहन भरमक्कनवर, हेस्कॉम के मुख्य अभियंता रमेश शानभाग, उत्तर पश्चिम कर्नाटक राज्य पथ परिवहन निगम के कंट्रोलर विवेकानंद विश्वज्ञ, केआईएडीबी विकास अधिकारी मनोहर बंडिवड्डर समेत कई उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned