लॉकडाउन : पुलिस प्रशासन ने दिखाई सख्ती, बेवजह घूमने वालों के काटे चालान

लॉकडाउन में अब पुलिस प्रशासन ने वसूला जुर्माना

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 29 Mar 2020, 07:17 AM IST

इंदौर. कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। पुलिस सख्ती के बाद भी लापरवाही करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही। देशव्यापी लॉक डाउन किया गया है ताकि कम्युनिटी ट्रांसमिशन से कोरोना महामारी के संक्रमण को रोका जा सके। लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहें हैं। चौथे दिन शनिवार को नगर में प्रशासनिक अमले ने इंदौर समेत कई जिलों में नाकाबंदी कर लापरवाही करने वालों के खिलाफा चलानी कार्रवाही की। चालानी में इंदौर पुलिस ने 400 से अधिक वाहनों को लॉकडाउन के नियम को तोड़ने मामले में कार्रवाई की गई। वहीं सम-विषम नंबर के वाहनों को लेकर भी पुलिस ने जुर्माना वसूल किया।

दुकानों से भी वसूला जुर्माना

बडवानी में जिम्मेदार अधिकारियों ने नगर भ्रमण कर अपनी सख्ती दिखाई। नगर की हर दुकान पर कलेक्टर के निर्देशों का उल्लंघन दिखाई दिया। भ्रमण के दौरान तहसीलदार आशा परमार, जनपद सीईओ अभिषेक त्रिवेदी ने देखा कि दुकान पर अव्यवस्था के चलते ग्राहकों को सामान दिया जा रहा था। दुकानदार के पास डस्टबिन, सैनिटाइजर, पानी से भरी बाल्टी और साबुन नहीं था। दुकानों के सामने साफ-सफाई भी अस्त व्यस्त थी। इसके तहत हर दुकानदार पर 500 का अर्थदंड दिया गया।

वाहनों से वसूला जुर्माना

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान शहर में बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इधर, सब्जी मंडी में ग्राहकों के बीच सोशल डिंस्टेंस न होने पर भी पुलिस ने मौके पर कार्रवाई की। 19 दुकानों से 500-500 का अर्थदंड लिया गया। 2 फल-सब्जी की दुकानों से 100-100 रुपए वसूल किए गए। तहसीलदार ने बताया कि 144 का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित दुकानदार के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत एवं भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

coronavirus COVID-19 virus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned