scriptGood News: अब इंदौर-ग्वालियर के बीच हर दिन सीधी फ्लाइट | Good News: now Everyday direct flight between Indore-Gwalior | Patrika News

Good News: अब इंदौर-ग्वालियर के बीच हर दिन सीधी फ्लाइट

locationइंदौरPublished: Aug 27, 2021 10:12:09 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे फ्लाइट का शुभारंभ, आबुधाबी, कोलंबो, दोहा, दुबई और शारजाह के लिए भी ग्वालियर से बुकिंग।

everyday_direct_flight_between_indore-gwalior.jpg

इंदौर. कोरोना संक्रमण के कम होने के बाद इंदौर से लगातार नई फ्लाइट शुरू हो रही हैं। इसी क्रम में सितंबर से इंदौर और ग्वालियर के बीच सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। इंडिगो की फ्लाइट हर दिन सुबह 8.30 बजे ग्वालियर से उड़ान भरकर सुबह 10 बजे इंदौर आएगी। यही फ्लाइट सुबह 10.20 बजे यहां से उड़ान भरकर दोपहर 12 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।

जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि 1 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में फ्लाइट का शुभारंभ करेंगे।

Must See: टोक्यो ओलंपिक के बाद एथलेटिक्स में बढ़ी यूथ की दिलचस्पी

आबुधाबी, कोलंबो, दोहा, दुबई और शारजाह के लिए भी बुकिंग
इंडिगो प्रबंधन 1 सितंबर से ग्वालियर से कई शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी में है। अब यहीं से आबुधाबी, कोलंबो, दोहा, दुबई और शारजाह जैसे शहरों के लिए फ्लाइट की बुकिंग हो सकेगी। इसके साथ ही इन पांचों शहरों के लिए इंडिगो की फ्लाइट बुकिंग करने पर यात्री ग्वालियर से 15 की जगह 50 किलो तक का लगेज साथ ले जा सकेगे।

Must See: सिंधिया बोले- अब में महाराज नहीं महाराज मेरा अतीत था

नई ड्रॉन नीति से रोजगार के मौके एयर टेक्सी भी चलेगी
उड़यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई नीति जारी करते हुए दावा किया कि वह दिन दूर नहीं, जब एयर टैक्सी भी चलेगी। उन्होंने क्रहा, नए नियमों से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लोगों को रोजगार करे अवसर मिलेंगे। सुरक्षा के सवाल पर सिंधिया ने कहा, रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय व बीसीएएस यानि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि ‘एंटी ड्रोन तकनीक’ को जल्दी विकसित किया जा सके।

Must See: हजारों अपडाउनर्स के लिए खुशखबरी एमएसटी पास की मिली छूट

केन्द्रीय उड्डयन मंत्रालय ने गुरुवार को नई ड्रोन नीति जारी की। इसमें ड्रोन उड़ाने के नियम आसान किए गए हैं। ग्रीन जोन में ड्रोन उड़ाने के लिए अब किसी मंजूरी की जरूरत नहीं होगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नई ड्रोन नीति नवाचार और व्यापार के लिए नई संभावनाएं खोलेगी। डीजीसीए ड्रोन प्रशिक्षण जरूरतों को देखेगा और ऑनलाइन पायलट लाइसेंस जारी करेगा। ड्रोन उड़ाने के लिए प्रशिक्षण व परीक्षा ड्रोन स्कूलों में होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83qezt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो