scriptमकान के सौदे में शिक्षिका लगाई लाखों की चपत | In the house deal, the teacher got hit by lakhs Community-verified ico | Patrika News

मकान के सौदे में शिक्षिका लगाई लाखों की चपत

locationइंदौरPublished: Jun 30, 2022 11:20:28 am

Submitted by:

Rahul Dave

रुपए लिए, नहीं दी रजिस्ट्री, बैंक से लोन भी ले लिया

मकान के सौदे में शिक्षिका लगाई लाखों की चपत

मकान के सौदे में शिक्षिका लगाई लाखों की चपत

इंदौर। राजस्थान में रहने वाली शिक्षिका ने एरोड्रम थाना क्षेत्र में एक मकान का सौदा किया और मकान मालिक को रुपए भी दे दिए, लेकिन रुपए लेने के बाद भी रजिस्ट्री करने को लेकर टालमटोली करने लगा। जब बैंक वालों ने मकान पर नोटिस चस्पा किया तो पता चला कि रजिस्ट्री बैंक में गिरवी रखकर उसने लाखों रुपए का लोन ले लिया है। ठगाई शिक्षिका पुलिस के पास पहुंची और प्रकरण दर्ज कराया।
एरोड्रम पुलिस ने बताया कि ज्योति तोमर की शिकायत पर भोलेनाथ कालोनी निवासी मनीष पर केस दर्ज किया है। ज्योति शिक्षिका है और राजस्थान में रहती है। उसका मायका इंदौर में है। जबकि मनीष आलू बेचता है। ज्योति ने मनीष से भोलेनाथ कालोनी में उसके मकान सौदा कुछ साल पहले 12 लाख 40 हजार रुपए में किया था और रुपए भी दे दिए। इस दौरान फरियादी से मनीष ने कहा कि मूल रजिस्ट्री गुम हो गई। रजिस्ट्री मिलने पर दे दुंगा। फिलहाल रंगीन कॉपी से बेच दिया। मुल रजिस्ट्री उसी के पास थी। इस पर मनीष ने मूल रजिस्ट्री उज्जीवन स्माल फायनेंस बैंक लिमिटेड में गिरीवी रखकर आठ लाख रुपए का लोन ले लिया। साल भर किस्त भी भरी, लॉकडाउन में किस्त नहीं भरा तो बैंक वाले नोटीस चस्पा करने आए। तब ज्योति को पता चला कि रजिस्ट्री बैंक में है। अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत उसने पुलिस को की। पुलिस ने जांच के बाद कल मनीष तोमर पर केस दर्ज किया।
देवर ने लगा दी पौने दो लाख से अधिक की चपत
दोना-पत्तल मशीन के लिए दिए रुपए हड़पे
इंदौर। एक महिला को उसके देवर ने ही पौने दो लाख रुपए से अधिक की चपत लगा दी। उसने भाभी को दोना-पत्तल मशीन लगाने और उसमें काफी मुनाफा होने का झांसा देते हुए रुपए ले लिए और मशीन भी नहीं दिलाई। मामले में पीडि़ता की शिकायत पर एमआईजी पुलिस ने केस दर्ज किया है।
पुलिस ने बताया कि शिवशक्ति नगर में रहने वाली कृष्णा पति मनीषा कुशवाह ने संदीप नई आबादी, देवास के खिलाफ अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कराया है। कृष्णा ने पुलिस को बताया संदीप रिश्ते मे मेरे काका ससुर का लड़का देवर लगता है । संदीप को मैंने दोना पत्तल की मशीन के लिए 31 जनवरी 2018 को 50 हजार रूपये दिए थे। इसके अलावा भी मैंने दोना पत्तल की मशीन के लिए संदीप को कई बार टुकडो टुकडो मे नगद रूपये दिए। संदीप ने मुझे अपनी बातो के जाल मे उलझाया और मुझे लाभ प्रलोभन देने लगा। उसकी बातो मे आकर मैने 1 लाख 85 हजार रूपये दे किन्तु संदीप ने आज तक मेरे द्वारा दिए गये रूपये नही लौटाये हैं और न ही मशीन दिलवाई है। जब मशीन नहीं मिली तो उसे मैने कई बार फोन भी लगाया लेकिन संदीप टालमटोली करता रहा । पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पर केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो