script

CAA पर देर रात बड़ा बवाल, पुलिस पर भारी पथराव, उत्पातियों ने गाड़ी भी फोड़ी, देखें LIVE VIDEO

locationइंदौरPublished: Jan 17, 2020 12:23:23 pm

प्रदर्शन के दौरान जल रही आग को लेकर समझाइश देने पहुंची थी पुलिस
गलतफहमी के बाद भीड़ फेंकने लगी पत्थर

CAA पर देर रात बवाल, पुलिस पर भारी पथराव, उत्पातियों ने गाड़ी भी फोड़ी, देखें LIVE VIDEO

CAA पर देर रात बवाल, पुलिस पर भारी पथराव, उत्पातियों ने गाड़ी भी फोड़ी, देखें LIVE VIDEO

इंदौर. बड़वाली चौकी पर सीएए को लेकर चल रहे प्रदर्शन के दौरान गुरुवार रात को जमकर हंगामा हुआ। बताया जाता है कि प्रदर्शन के दौरान जब पुलिसकर्मी वहां जल रही आग को लेकर समझाइश देने के लिए पहुंचे तो हंगामा हो गया। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए। रात में काफी देर तक हंगामा चलता रहा।
बड़वाली चौकी में सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन चल रहा है। वहां महिलाएं और पुरुष दोनों ही बैठकर सीएए को लेकर विरोध कर रहे हैं। किसी भी तरह का विवाद न हो, इसके लिए पुलिस फोर्स वहां लगा है। कल रात कुछ लोगों ने वहां ठंड से बचने के लिए आग जला दी थी। पास ही में बिस्तर भी रखा हुआ था। इस पर पुलिस जवानों ने उन्हें वहां से हटने के लिए कहा। इस दौरान भगदड़ मच गई। कुछ ही देर में भीड़ पहुंच गई और पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी। कुछ ही देर में हंगामा करने वालों की तादाद काफी बढ़ गई थी।
पुलिस की गाडिय़ों पर पथराव

भीड़ ने वहां खड़ी पुलिस की गाडिय़ों पर भी पथराव कर दिया। इससे एक गाड़ी के कांच फूट गए। हंगामे की सूचना पर एडीएम बीबीएस तोमर, एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर, एसडीएम राकेश शर्मा पुलिस बल के साथ पहुंच गए। प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने उन्हें समझाइश देकर मामला शांत करने की कोशिश की, लेकिन भीड़ नहीं मानी। इस पर हलका बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा गया। एडीएम तोमर ने बताया कि आग न लगे, इसलिए पुलिस जवानों ने उन्हें उस स्थान से हटने के लिए कहा था। छोटी सी गलतफहमी के बाद भीड़ ने पत्थरबाजी कर दी। इसमें पुलिस गाड़ी के कांच फूट गए हैं। समझाइश के बाद भीड़ को शांत किया गया है। ऐहतियातन पुलिस बल वहां तैनात कर दिया गया है।
CAA पर देर रात बवाल, पुलिस पर भारी पथराव, उत्पातियों ने गाड़ी भी फोड़ी, देखें LIVE VIDEO
पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा, फिर धरने पर बैठे

कल रात हंगामे के बाद अफवाहों का दौर चल पड़ा। कुछ ही देर में बड़वाली चौकी पर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस पर आरोप लगाते हुए काफी देर तक हंगामा करते रहे। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा। इसके बाद वहां के स्थानीय लोगों से बात की और उन्हें बताया गया कि पुलिस हटाने के लिए नहीं आई थी। इसके बाद फिर से धरना शुरू हो गया। पुलिस और प्रशासनिक अफसर रात से ही वहां तैनात हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।
सुबह 5 बजे से शहर में फोर्स तैनात

कल रात के हंगामे के बाद कुछ लोगों ने उलटे-सीधे मैसेज चला दिए थे। ऐसे मैसेज चलने के बाद पुलिस का अमला सक्रिय हुआ। अफवाह फैलाने वाले बदमाशों पर वह कार्रवाई कर रही है। आज दिन में किसी भी तरह के विवाद की स्थिति न बने, इसके लिए सुबह पांच बजे के लगभग पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस की टीम अर्लट पर है। पुलिस और प्रशासन के आला अफसर शहर में नजर रखे हुए हैं। इसके साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस नजर रखे हुए है। क्राइम ब्रांच की एक टीम सोशल मिडिया पर नजर रखे हुए हैं। पुलिस का दल मैसेज को लेकर स्क्रीनिंग कर रहा है। विवाद बढ़ाने वाले मैसेज चलाने वालों की रात में ही पहचान करना शुरू कर दी है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
27 लोगों पर प्रकरण दर्ज

पुलिस ने मामले में धारा 188 के तहत मकसूद चौहान, इकबाल खान, भाजपा से जुड़े अमान मेनन, गुलाम हुसैन, इमरान, अनीस बजरिया, शरीफ, इरफान, इरशाद सहित 27 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया है। शुक्रवार के चलते आज मस्जिदों में जुमे की नमाज होनी है। इसके चलते अलसुबह से पुलिस अफसर मैदान में है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो